पेट्रोल शतकवीर, घरेलू गैस सिलिंडर भी हजार की ओर

जागरण संवाददाता मुरादाबाद पेट्रोलियम पदार्थो की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार का

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 09:30 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 09:30 PM (IST)
पेट्रोल शतकवीर, घरेलू गैस सिलिंडर भी हजार की ओर
पेट्रोल शतकवीर, घरेलू गैस सिलिंडर भी हजार की ओर

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : पेट्रोलियम पदार्थो की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है। बुधवार को शहर में पेट्रोल की कीमत 100.63 रुपये हो गई, जबकि घरेलू गैस सिलिंडर भी जिले में 15 रुपये बढ़ने के बाद 921 रुपये का हो गया। छह दिन में पेट्रोल 1.02 रुपये महंगा हुआ है।

पहले से ही महंगाई की मार झेल रही जनता को पेट्रो पदार्थो की बढ़ती कीमतें और चोट दे रही हैं। बीते छह दिन में पेट्रोल 1.02 रुपये और डीजल 1.26 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है। बुधवार को शहर में पेट्रोल कीमत 100.63 रुपये हो गई, जो एक अक्टूबर पेट्रोल 99.61 रुपये थी। वहीं जिले में डीजल के दाम 92.40 रुपये लीटर हैं।

पहली अक्टूबर को तेल कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस सिलिंडर की कीमत में कोई वृद्धि नहीं की थी, जबकि वाणिज्य सिलिंडर(होटल व ढाबा में प्रयोग होने वाले) पर 40 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। उम्मीद जगी थी कि सरकार त्योहारी सीजन में राहत देगी लेकिन, बुधवार सुबह आठ बजे गैस एजेंसी संचालकों को सूचना मिली कि घरेलू रसोई गैस की कीमत बढ़ गई है। जिले में घरेलू सिलिंडर 15 रुपये बढ़कर 921 रुपये का हो गया। इसके बाद एजेंसी संचालक ने नए बिल जारी करने शुरू किए, जिसके चलते सवा घंटे देरी से गैस का वितरण शुरू किया गया। श्री मुकुट आटो मोबाइल पंप के संचालक परमजीत सिंह ने बताया कि पेट्रोल की कीमत सौ रुपये को पार कर गई है।

.......................

उपभोक्ताओं की बात

सुबह गैस सिलिंडर आया तो पता चला कि 15 रुपये महंगा हो गया है। इसी तरह गैस की कीमत बढ़ती रही तो गरीब परिवार के लोग गैस का प्रयोग करना बंद कर। सरकार को घरेलू गैस की कीमत कम करनी चाहिए।

प्रीति विश्नोई सरकार गैस की कीमत बढ़ा रही है जबकि, अनुदान राशि में कटौती की जा रही है। वर्तमान में अनुदान राशि 19.90 रुपये मिलती है। जबकि पिछले साल साढ़े पांच सौ रुपये से अधिक कीमत होने पर सरकार शेष राशि को उपभोक्ता के खाते में भेज दे रही थी।

विनीता सिंह

chat bot
आपका साथी