मुरादाबाद में ग्रामीण खेलकूद प्रतियोग‍िताओं को म‍िली अनुमत‍ि, कबड्डी के ल‍िए अभी करना होगा इंतजार

Rural Sports competitions allowed ख‍िलाड‍ि़यों के ल‍िए अच्‍छी खबर है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कोरोना संक्रमण के दौरान खुली ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता कराए जाने को अनुमति दे दी। हालांक‍ि काेरोना संक्रमण के चलते कबड्डी को दूर कर रखा गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Dec 2020 12:11 PM (IST) Updated:Tue, 15 Dec 2020 12:11 PM (IST)
मुरादाबाद में ग्रामीण खेलकूद प्रतियोग‍िताओं को म‍िली अनुमत‍ि, कबड्डी के ल‍िए अभी करना होगा इंतजार
कोरोना संक्रमण में कबड्डी खेलकूद से दूर।

मुरादाबाद। Rural Sports competitions allowed। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कोरोना संक्रमण के दौरान खुली ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता कराए जाने को अनुमति दे दी। लेकिन, इस प्रतियोगिता से काेरोना संक्रमण के चलते कबड्डी को दूर कर रखा गया है। इसके पीछे वजह यह है कि कबड्डी में एक-दूसरे को पकड़ना पड़ता है। इससे शारीरिक दूरी के न‍ियम का पालन नहीं हो पाएगा।

कोरोना की वजह से युवा कल्याण विभाग युवक मंगल दलों के खेलकूद नहीं करा पा रहे थे जबकि युवक मंगल दल लगातार खेलकूद कराने की मांग कर रहे थे। शासन की कोरोना को लेकर जारी गाइड लाइन इसकी इजाजत नहीं दे रही थी। वजह यह थी कि कई खेल ऐसे हैं, जिनमें खिलाड़ियों को एक-दूसरे को संपर्क में रहना पड़ता है। कबड्डी तो इसमें सबसे ज्यादा खतरनाक है। इसलिए तय यह हुआ कि कबड्डी को खेलकूद से अलग रखकर प्रतियोगिता करा ली जाए। जिला युवा कल्याण अधिकारी ने जिलाधिकारी से इसके लिए अनुमति मांगी। शनिवार को डीएम ने ग्रामीण खेलकूद के लिए अनुमति दे दी है। जिला युवा कल्याण अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार को प्रत्येक ब्लॉक पर खेलकूद प्रतियोगिताएं होनी है। इसके बाद 7 और 8 जनवरी को सोनकपुर स्टेडियम में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताएं हो जाएंगी। यह प्रतियोगिताएं होंगीएथलेटिक, बालीवाल, कुश्ती, बैडलिफ्टिंग

chat bot
आपका साथी