तीसरी लहर से अनजान, खतरे में डाल रहे बच्चों की जान

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद : महामारी की दूसरी लहर के हालात देखने के बाद भी लोग सुधरने को तैयार नह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 05:30 AM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 05:30 AM (IST)
तीसरी लहर से अनजान, खतरे में डाल रहे बच्चों की जान
तीसरी लहर से अनजान, खतरे में डाल रहे बच्चों की जान

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद :

महामारी की दूसरी लहर के हालात देखने के बाद भी लोग सुधरने को तैयार नहीं हैं। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई जा रही है और इसमें सर्वाधिक खतरा बच्चों को ही बताया जा रहा है। इसके बाद भी लोग अपने बच्चों को बिना किसी सुरक्षा के बाहर लेकर घूम रहे हैं। पीएम मोदी ने भी लोगों से कोविड प्रोटोकाल के पालन की अपील की है फिर भी सब बेअसर।

बुधवार को मुरादाबाद के बाजारों में हालात देखने के बाद लग रहा था कि इन्हें किसी की फिक्र नहीं है। लोग पूरी तरह निश्चिंत हैं कि अब कुछ नहीं होने वाला। हद तो ये हो गई कि महिला और पुरुष बच्चों को भी बिना मास्क साथ लेकर घूम रहे थे। भीड़ देखकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे कि एक ही दिन में क्या बाजार का सारा सामान खत्म हो जाएगा।

----

सुपर बाजार में बिना मास्क के ग्राहक और दुकानदार

सुपर बाजार में मोबाइल समेत अन्य उपकरणों का इलेक्ट्रानिक्स बाजार है। बाजार खुलने के बाद आलम ये है कि खचाखच भीड़ लगी है। आधे लोग और दुकानदार बिना मास्क के घूम रहे थे। शारीरिक दूरी के नियम का तो कोई मतलब ही नहीं था। आप ही सोचिए अगर तीसरी लहर की शुरुआत हो गई तो पहले खरीदारी जरूरी होगी या जिदगी।

---- टाउनहाल बाजार में कदम रखने की जगह नहीं

शहर के प्रमुख बाजार टाउनहाल से लेकर चौमुखापुल तक भीड़ खचाखच भरी रही। कोतवाली भी रोड पर है लेकिन, पुलिस को इतनी भी फुर्सत नहीं है कि बिना मास्क लगाए लोगों को रोक सके। पुलिस ने भी सोच लिया है कि ये हमारी जिम्मेदारी थोड़ी है। दोपहर 1:15 बजे बाजार में महिला पुरुष की भीड़ थी। एक-दूसरे से सटकर लोग निकल रहे थे। बिना मास्क के लोग आते-जाते रहे।

---- गोद में बच्चे लेकर बाजार की सैर

तीसरी लहर में सबसे अधिक बच्चों के संक्रमित होने का अंदेशा जताया जा रहा है। पांच साल या इससे कम उम्र के बच्चों की प्रतिरोधक क्षमता कम होती है। किसी भी संक्रमण की चपेट में जल्दी आ जाते हैं। लेकिन, उनके माता-पिता इस बात को समझने के लिए तैयार नहीं हैं। बुधवार की दोपहर महिलाएं बच्चों को गोद में लेकर बहुत आराम से टाउन हाल बाजार में खरीदारी के लिए निकलीं।

chat bot
आपका साथी