मुरादाबाद में कोरोना को मात दे रहे लोग, एक सप्ताह में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला

एक सप्ताह में एक भी संक्रमित की पुष्टि नहीं होने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी राहत की सांस ले रहे हैं। वहीं संक्रमण को मात देने वाले टीकाकरण में सहयोग नहीं करने वाले फ्रंट लाइन वर्कर्स को लेकर चिंता भी है। अपील करने का सिलसिला लगातार जारी है।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 03:48 PM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 03:48 PM (IST)
मुरादाबाद में कोरोना को मात दे रहे लोग, एक सप्ताह में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला
कुछ प्रदेशों में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं ।

मुरादाबाद, जेएनएन। दिल्ली और महाराष्ट्र में भले की कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन मुरादाबाद में अभी राहत है। पिछले एक सप्ताह में एक भी कोरोना संक्रमित की पुष्टि नहीं हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय की टीम के अलावा, जिला पुरुष अस्पताल और जिला महिला अस्पताल में भी ओपीडी, आइपीडी के मरीजों की एंटीजन और आरटीपीसीआर जांच की जा रही है। एक सप्ताह में एक भी संक्रमित की पुष्टि नहीं होने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी राहत की सांस ले रहे हैं। वहीं संक्रमण को मात देने वाले टीकाकरण में सहयोग नहीं करने वाले फ्रंट लाइन वर्कर्स को लेकर चिंता भी है। अपील करने का सिलसिला लगातार जारी है। दरअसल कुछ प्रदेशों में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं । ऐसे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी चाहते हैं कि जो भी फ्रंट वर्कर हैं। वह गंभीरता से टीकाकरण कराएं क्योंकि कोरोना के मामले बढ़ने पर वहीं आगे रहकर स्थिति को  संभालने का कार्य करते हैं। वहीं कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण देश में चालू है। सबसे पहले स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों डॉक्टरों को टीकाकरण किया गया था। फिर फ्रंटवर्कर को टीकाकरण किया गया है और अब 50 साल से ज्यादा वाले लोगों को टीकाकरण किया जाना है लेकिन जिस तरह से दूसरे प्रदेशों में कोरोना के मरीज बढ़े हैं। उससे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और डॉक्टर हालात पर नजर बनाए हुए हैं। लोगों को भी हिदायत दी जा रही है कि वह मास्क पहनें और शारीरिक दूरी का पालन करें जिससे हम कोरोना को पूरी तरह से मात दे सकेें।  

 क्या कहना है कि अधिकारियों का 

एक सप्ताह से लगातार एक भी संक्रमित की पुष्टि नहीं हो रही है। प्रतिदिन आरटीपीसीआर और एंटीजन जांच कराई जा रही है। इससे हम अंदाजा लगा सकते हैं कि अब संक्रमण की चपेट में लोग नहीं आ रहे हैं। कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना है। शारीरिक दूरी के नियम के साथ मास्क जरूर लगाएं।

डॉ. दिनेश कुमार प्रेमी, जिला सर्विलांस अधिकारी

chat bot
आपका साथी