रामपुर में 193 सेंटरों पर लोगों को नहीं लग पा रहा है कोरोना का टीका, जान‍िए क्‍या है वजह

हड़ताल से रोजाना कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य प्रभावित हो रहा है। शुक्रवार को 300 सेंटर पर वैक्सीनेशन होना था लेकिन हड़ताल के चलते 108 सेंटराें पर ही वैक्सीनेशन हो सका। इससे लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 04:12 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 04:12 PM (IST)
रामपुर में 193 सेंटरों पर लोगों को नहीं लग पा रहा है कोरोना का टीका, जान‍िए क्‍या है वजह
सीएमओ कार्यालय पर तीसरे दिन भी जारी रहा हड़ताल।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। रामपुर में वेतन विसंगति, समायोजन आदि मांगों को लेकर हड़ताल पर गए एनएचएम (राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन) के संविदा कर्मियों का धरना तीसरे दिन भी जारी रहा। सीएमओ कार्यालय परिसर में धरने पर बैठे संविदा कर्मियों ने नारेबाजी की। चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा, तब तक हड़ताल खत्म नहीं की जाएगी। हड़ताल से 193 सेंटरों पर वैक्सीनेशन का कार्य ठप है। संविदा कर्मियों की यह हड़ताल उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ के प्रदेश स्तरीय आह्वान पर की गई है।

30 नवंबर से जिले में तैनात संविदा पर तैनात चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, एएनएम, एनएचएम के अधिकारी व कर्मचारी कर्मी हड़ताल पर हैं। हड़ताली कर्मचारी रोजाना सीएमओ कार्यालय पर धरना चल रहा है। शुक्रवार को तीसरे दिन भी धरना जारी रहा। कर्मचारियों का कहना था कि हमारी जायज मांगों को सरकार अनदेखा कर रही है। अब जब तक सरकार हमारी मांगे नहीं मानेगी, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। इस दौरान महाराजगंज में एएनएम के आत्महत्या करने की सूचना मिलने पर धरनास्थल पर सभी ने दो मिनट का मौन रखकर शोक जताया। कर्मचारियों का कहना था कि एएनएम आगरा की रहने वाली थीं। वह आगरा में रिक्त पदों पर तबादला न होने से परेशान थी। सात सूत्रीय मांगों में रिक्त पदों पर तबादला किए जाने की भी मांग शामिल है। यदि सरकार हमारी मांग मान लेती तो एएनएम की जान बच जाती। उधर, हड़ताल से रोजाना कोरोना वैक्सीनेशन का कार्य प्रभावित हो रहा है। शुक्रवार को 300 सेंटर पर वैक्सीनेशन होना था, लेकिन हड़ताल के चलते 108 सेंटराें पर ही वैक्सीनेशन हो सका। धरने पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मोहम्मद उबैस, जिला मंत्री रेहान खां, डीपीएम अंकित कुमार, डीसीपीएम प्रभात कुमार, डा. योगेश यादव, डा. रियाज, मोहम्मद अनादिल, एएनएम कल्पना, मेघा गुप्ता, जसप्रीत सिंह जस्सी, शाहीन, रहमान, प्रीति चौधरी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :-

सीबीआइ की कार्रवाई के बाद चर्चाओं में है मुरादाबाद का ये बैंक, रोजाना नए राज आ रहे सामने

Moradabad Weather : आज भी छाए रहेेंगे बादल, पांच और छह द‍िसंबर को भी हो सकती है बारिश

Congress Pratigya Rally : मुरादाबाद में प्रियंका वाड्रा ने बढ़ाया सियासी पारा, भाजपा-सपा-बसपा पर साधा न‍िशाना

National Pollution Control Day 2021 : इस साल प्रदूषण के स्‍तर में सुधार, फ‍िर भी बढ़ रहे दमा और कैंसर के रोगी

chat bot
आपका साथी