मुरादाबाद में पीडी ने रुकवाई अपात्रों के शौचालयों की दूसरी किश्त, मतदान से एक द‍िन पहले बांटे थे फर्जी चेक

विकास खंड भगतपुर टांडा के गांव ठिरियादान में वोट के नाम पर फर्जी चेक बांटने के मामले में परियोजना निदेशक डीआरडीए यशवंत सिंह ने बैंकों को पत्र भेजकर फर्जी तरीके से शौचालय के नाम पर 40 अपात्रों को जारी हुई रकम की दूसरे किश्त रोकने के लिए कहा है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 03:46 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 03:46 PM (IST)
मुरादाबाद में पीडी ने रुकवाई अपात्रों के शौचालयों की दूसरी किश्त, मतदान से एक द‍िन पहले बांटे थे फर्जी चेक
ग्राम पंचायत ठिरियानदान में प्रधान के पति ने बांटे थे फर्जी चेक।

मुरादाबाद, जेएनएन। विकास खंड भगतपुर टांडा के गांव ठिरियादान में वोट के नाम पर फर्जी चेक बांटने के मामले में परियोजना निदेशक डीआरडीए यशवंत सिंह ने बैंकों को पत्र भेजकर फर्जी तरीके से शौचालय के नाम पर 40 अपात्रों को जारी हुई रकम की दूसरे किश्त रोकने के लिए कहा है जबकि इस मामले में जिलाधिकारी के निर्देश पर कार्रवाई पूरी हो चुकी है।

जनपद के ब्लाक भगतपुर टांडा की ग्राम पंचायत ठिरियादान के ग्रामीणों ने शिकायत पत्र देकर आरोप लगाए थे कि पंचायत चुनाव में प्रधान पद के प्रत्याशी के पति ने ब्लाक के कुछ कर्मचारियों के साथ मिलकर चुनाव अपने पक्ष में करने की योजना बनाई थी। मतदान से एक दिन पहले 40 से 50 लोगों को शौचालय के नाम पर फर्जी चेक बांट दिए थे। बाद में जब ग्रामीणों को फर्जीवाडे का पता चला तो उन्होंने मंडलायुक्त व डीएम से मामले की शिकायत की। इस मामले में तत्कालीन जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन ने परियोजना निदेशक डीआरडीए और डीपीआरओ से मामले की जांच कराई। जिसमें प्रथम दृष्टया एडीओ पंचायत, ब्लाक कोआर्डिनेटर और कंप्यूटर आपरेटर की संलिप्तता मिली थी। वहीं दूसरी ओर परियोजना निदेशक डीआरडीए ने 40 अपात्रों के खाते में भेजी गई शौचालय निर्माण की दूसरी किश्त बैंकों का पत्र भेजकर रुकवा दी है। बताया जा रहा है कि आगे की कार्रवाई मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन एक दो दिन में करेंगे। आपात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी हो सकती है।

​​​​​यह भी पढ़ें :-

एसएसपी से बोली मह‍िला, खेल व‍िभाग में तैनात अधिकारी पत‍ि करते हैं उत्‍पीड़न, बीमार होने पर भी बनाते हैं शारीरिक संबंध

मुरादाबाद में खुले नाले में गिरकर नौ साल के बच्चे की मौत, खेलते समय नाले के करीब पहुंचा था बालक

Moradabad coronavirus news : 12 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, अभी न बरतें कोई लापरवाही

Moradabad Panchayat By Election 2021 : ज‍िले में 77 पदों के लिए 70 फीसद से अधिक मतदान, 14 को आएंगे नतीजे

chat bot
आपका साथी