PCS 2020 Exam Result : पहले ही प्रयास में महिमा ने पीसीएस में झटकी आठवीं रैंक, पूरा क‍िया भाई का सपना

मंडल के अमरोहा ज‍िले के हसनपुर कस्बे के मुहल्ला राजपूत कॉलोनी निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता की बेटी महिमा ने पहले ही प्रयास में पीसीएस 2020 की परीक्षा में आठवीं रैंक हासिल की है। मह‍िमा ने अपने भाई का सपना पूरा कर द‍िया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:11 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:11 AM (IST)
PCS 2020 Exam Result : पहले ही प्रयास में महिमा ने पीसीएस में झटकी आठवीं रैंक, पूरा क‍िया भाई का सपना
पीसीएस 2020 की परीक्षा में आठवीं रैंक हासिल की है।

मुरादाबाद, जेएनएन। मंडल के अमरोहा ज‍िले के हसनपुर कस्बे के मुहल्ला राजपूत कॉलोनी निवासी वरिष्ठ अधिवक्ता की बेटी महिमा ने पहले ही प्रयास में पीसीएस 2020 की परीक्षा में आठवीं रैंक हासिल की है।

वरिष्ठ अधिवक्ता मुकेश चंद्र चौहान के घर 18 दिसंबर 1995 को जन्मी महिमा आइएस बनना चाहती हैं। गजरौला के सेंटमैरी कॉन्वेंट स्कूल से पढ़ीं महिमा ने वर्ष 2012 में सौ फीसद अंक हासिल कर हाईस्कूल में कीर्तिमान बनाया था। इसके बाद इंटर में 95 फीसद अंक हासिल कर जनपद में पांचवां स्थान हासिल किया था। फिर महिमा ने बीएससी केमिस्ट्री ऑनर्स दिल्ली यूनिवर्सिटी से की। 2019 में आअआइटी इंदौर से एमएससी की पढ़ाई पूरी कर वह दिल्ली पटेल नगर में लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी कर रही थी। बेटी की सफलता से मां सरोज देवी, पिता मुकेश चंद्र चौहान तथा चाचा पुनीत समेत अन्य स्वजन गदगद हैं। उनकी मां सरोज देवी गृहणी हैं। उन्होंने बताया कि महिमा बचपन से ही पढ़ने में मेहनती रही है।

भाई के अधूरे सपने को किया साकार

महिमा के इकलौते बड़े भाई अविनाश चौहान की अक्टूबर 2017 में अचानक ब्रेन हेमरेज से मौत हो गई थी । दिल्ली से पीजी करने के बाद अविनाश का सपना पीसीएस बनने का था। भाई की मौत के बाद महिमा ने पीसीएस बनकर भाई के सपने को साकार करने की ठान ली। इसके बाद उन्होंने रातदिन पढ़ाई करके पहले ही प्रयास में यह मुकाम हासिल कर लिया है।  

chat bot
आपका साथी