मुरादाबाद में अगले सप्ताह से डाकघर में बनना शुरू हो जाएगा पासपोर्ट, आधार कार्ड भी बनवा सकेंगे

डाकघरों में पासपोर्ट बनाने का काम अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगा। डाक विभाग ने बुधवार से सीमित संख्या में आधार कार्ड बनाने शुरू कर द‍िए हैं। कोरोना की दूसरी लहर के कारण 20 अप्रैल से डाकघर में पासपोर्ट व आधार कार्ड बनाने का काम बंद कर दिया गया था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 08:37 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 08:37 AM (IST)
मुरादाबाद में अगले सप्ताह से डाकघर में बनना शुरू हो जाएगा पासपोर्ट, आधार कार्ड भी बनवा सकेंगे
पासपोर्ट व आधार कार्ड बनाने का काम बंद कर दिया था।

मुरादाबाद, जेएनएन। डाकघरों में पासपोर्ट बनाने का काम अगले सप्ताह से शुरू हो जाएगा। डाक विभाग ने बुधवार से सीमित संख्या में आधार कार्ड बनाना शुरू कर दिया है। कोरोना की दूसरी लहर के कारण 20 अप्रैल से डाकघर में पासपोर्ट व आधार कार्ड बनाने का काम बंद कर दिया गया था। अब फ‍िर से इसकी शुरुआत करने की तैयारी है। 

बता दें कि पासपोर्ट बनाने के ल‍िए आनलाइन आवेदन करने के बाद जिले में रहने वाले आवेदक को बायोमैट्रिक कराने, फोटो खिंचवाने, मूल कागज की स्क्रीनिंग कराने के लिए मुख्य डाकघर में जाना होता है। इसी तरह के मुख्य डाकघर के अलावा जिले के अधिकांश डाकघर में आधार कार्ड बनाने, संशोधित कराने आदि का काम किया जाता है। आठ जून तक डाकघर से केवल पार्सल, स्पीड पोस्ट व बैंकिंग का काम किया जाता था। कोरोना संक्रमण कम होने और दिन का कर्फ्यू खत्म होने के बाद डाक विभाग ने सेवा का विस्तार शुरू कर दिया है। बुधवार से सीमित संख्या में आधार कार्ड बनाने का काम शुरू कर दिया गया है। कोरोना संक्रमण के कारण आधार कार्ड बनवाने के ल‍िए आने वाले लोगों से कोविड के नियम का पालन कराया जा रहा है। पासपोर्ट आफिस ने 11 जून से पासपोर्ट बनाने से संबंधित काम बंद करने की घोषणा की है। प्रवर डाक अधीक्षक वीर सिंह ने बताया कि बुधवार से मुख्य डाकघर में सीमित संख्या में आधार कार्ड बनाने का काम शुरू हो गया है। धीरे-धीरे अन्य डाकघरों में भी आधार कार्ड बनाया जाएगा। डाकघर में पासपोर्ट बनाने का काम अगले से सप्ताह से शुरू होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें :-

UP Police : स्मैक तस्कर के भतीजी की शादी में बीयर की बोतल लेकर डीजे पर नाचे दारोगा, वीड‍ियो वायरल होने के बाद मुकदमा

Moradabad coronavirus news : ज‍िले में 10 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, महिला की मौत

Today Horoscope : आज तनाव और समस्याओं से पा सकते हैं छुटकारा, जान‍िए कैसा रहेगा आपका द‍िन

chat bot
आपका साथी