रोडवेज बस में यात्र‍ियों को म‍िलेगी सुरक्षित सफर की जानकारी, चालक और परिचालकों को म‍िलेगा प्रशिक्षण

Awareness in Roadways bus रोडवेज बस के चालक यात्रियों को सुरक्षित सफर और कोरोना से बचाव की जानकारी देंगे। इसके योजना के तहत चालक और पर‍िचालकों को प्रश‍िक्षण द‍िया जाएगा। इसके बाद में बस में यात्र‍ियों को जागरूक करने का काम करेंगे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 05:30 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 05:30 PM (IST)
रोडवेज बस में यात्र‍ियों को म‍िलेगी सुरक्षित सफर की जानकारी, चालक और परिचालकों को म‍िलेगा प्रशिक्षण
​​​​​रोडवेज बस में यात्र‍ियों को म‍िलेगी सुरक्षित सफर की जानकारी।

मुरादाबाद, जेएनएन। Awareness in Roadways bus। रोडवेज बस के चालक और परिचालक बसों में सफर करने वाले यात्रियों को सुरक्षित सफर की जानकारी देंगे। इसके अलावा कोरोना से बचाव के तहत यात्र‍ियों को जागरूक करने का भी काम करेंगे। इसके ल‍िए जल्‍द ही उन्‍हें प्रश‍िक्षण द‍िया जाएगा।

सरकार सड़क सुरक्षा माह में रोडवेज प्रबंधन को भी ज‍िम्‍मेदारी सौंपी है। वे यात्रियों को जागरूक करेंगे। रोडवेज प्रबंधन 18 जनवरी से चालक और परिचालकों को प्रशिक्षण दिलाएगा। बसों में सफर करने वाले यात्रियों को सुरक्षि़त सफर करने की जानकारी दी जाएगी। यात्रियों को बस में चढ़ने और बस से उतरने के न‍ियम, बस के चलने से पहले बस में सवार होने की जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा यह भी बताया जाएगा क‍ि सीट नहीं होने पर बसों में खड़े होकर यात्रा न करें, खिड़की से शरीर का कोई भी अंग बाहर नहीं न‍िकालने की सलाह दी जाएगी। इसी तरह से बस से उतरने के बाद सड़क के बजाय फुटपाथ पर पैदल चलने की भी ह‍िदायत दी जाएगी। ट्रैफिक सिग्नल के आधार पर सड़क पार करने के बारे में भी बताया जाएगा।

बसों में कोरोना से बचाव के प्रति यात्रियों को जागरूक करने के लिए आडियो सिस्टम लगाया गया है। इसके साथ ही चालक और परिचालक बसों में सवार होने वाले यात्रियों को बताएंगे कि कोरोना का टीका अस्पताल में पहुंच गया है, इसके बाद भी सावधानी बरतने की जरूरत है। बिना मास्क के यात्रा करने वाले यात्र‍ियों को जागरूक क‍िया जाएगा। बराबर हाथ धोने की सीख दी जाएगी। बुखार, खांसी आने पर कोरोना की जांच कराने के ल‍िए कहा जाएगा।

क्षेत्रीय प्रबंधक अतुल जैन ने बताया कि मुख्यालय के आदेश पर 18 जनवरी को चालक और पर‍िचालक को सुरक्षित सफर करने व कोरोना से बचाव के बारे में प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। उसके बाद चालक व परिचालक यात्रियों को जागरूक करेंगे। 

chat bot
आपका साथी