ट्रेनें निरस्त होने व बदले मार्ग से चलने से यात्री परेशान

रामपुर यार्ड रीमाडलिग के कारण ट्रेनें निरस्त होने या देरी से चलने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 05:30 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 05:30 AM (IST)
ट्रेनें निरस्त होने व बदले मार्ग से चलने से यात्री परेशान
ट्रेनें निरस्त होने व बदले मार्ग से चलने से यात्री परेशान

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद :

रामपुर यार्ड रीमाडलिग के कारण ट्रेनें निरस्त होने या देरी से आने के कारण यात्री परेशान हो रहे हैं। राजधानी, अवध असम एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें दोपहर के बजाय शाम को मुरादाबाद पहुंची। जानकारी के अभाव में निरस्त ट्रेनों के यात्री भी स्टेशन पहुंच गए।

लखनऊ से सहारनपुर तक अधिकांश स्टेशनों में ट्रेन संचालन के लिए आधुनिक सिस्टम लगा हुआ है। रामपुर में अभी तक मैनुअल सिस्टम से ट्रेनों का संचालन किया जाता है। रेलवे प्रशासन ने बुधवार से रामपुर स्टेशन का मैनुअल सिस्टम हटाने के लिए यार्ड की रीमाडलिग कार्य शुरू कर दिया है। यहां से गुजरने वाली ट्रेनों को धीमी गति से चलाया जा रहा है।

मंडल रेल प्रशासन ने रीमाडलिंग का काम प्रभावित नहीं हो, इसलिए बुधवार से शुक्रवार तक 12 ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। 16 ट्रेनों को बदले मार्ग से चलाया जा रहा है। बदले मार्ग की अधिकांश ट्रेनें मुरादाबाद नहीं आ रही हैं। राजधानी एक्सप्रेस व अवध असम एक्सप्रेस दोपहर के बजाय शाम चार बजे मुरादाबाद पहुंची। श्रमजीवी एक्सप्रेस दो घंटे देरी से आयी। जिससे यात्रियों को घंटों इंतजार करना पड़ा। यात्रियों की बात

रामपुर यार्ड रीमाडलिग के कारण ट्रेन को निरस्त कर दिया है, इसकी जानकारी नहीं थी, वाराणसी जाने वाली ट्रेन में आरक्षण टिकट लेकर रखा था, इसलिए ट्रेन पकड़ने स्टेशन आ गए हैं। अब दूसरे ट्रेन से जाने का प्रयास कर रहे हैं।

रामजी गोस्वामी अवध असम एक्सप्रेस से गोरखपुर जाना था, ट्रेन पकड़ने के लिए दोपहर ही स्टेशन पहुंच गए थे, ट्रेन देरी होने की सही जानकारी नहीं मिल पा रही थी। चार घंटे के बाद ट्रेन मुरादाबाद पहुंची है।

प्रेम प्रकाश

chat bot
आपका साथी