रोडवेज बसों में यात्रियों का टोटा, 50 बसें नहीं निकलीं बाहर Moradabad News

75 बसों में से अभी तक 25 को ही किया गया संचालित रोजाना चार या पांच यात्री ही बसों में बैठकर कर रहे सफर। बसों को नहीं मिल रहे हैं यात्री।

By Edited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 07:34 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 10:12 AM (IST)
रोडवेज बसों में यात्रियों का टोटा, 50 बसें नहीं निकलीं बाहर Moradabad News
रोडवेज बसों में यात्रियों का टोटा, 50 बसें नहीं निकलीं बाहर Moradabad News

अमरोहा,जेएनएन।  कोरोना वायरस की दहशत से लोग उबर नहीं पा रहे हैं। लॉकडाउन को अनलॉक भले ही सरकारों ने कर दिया है लेकिन, हर शख्स के दिलोदिमाग में कोरोना घूम रहा है। आलम ये है कि रोडवेज सफर करने वाले यात्री नहीं मिल रहे हैं। ज्यादातर बसें खाली जा रही है। इस स्थिति को देखते हुए 50 बसों को बाहर ही नहीं निकाला गया है। 

सरकार ने जून माह की पहली तारीख से सूबेभर में रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर दिया। पहले दिन बसों को सैनिटाइज करके स्टैंड से रवाना किया गया लेकिन, प्रत्येक बस में यात्रियों की संख्या दो या तीन ही रही। दो दिन बाद भी बसों का यही हाल है। घरों से लोग निकल रहे हैं लेकिन, बसों की बजाय अपने निजी वाहनों से ज्यादा सफर कर रहे हैं। 

अधिकारियों की मानें तो दो दिन में करीब डेढ़ सौ यात्रियों ने ही बस से सफर कर किया है। पहले दिन 15 और दूसरे दिन 18 बसों को चलाया गया था। बुधवार को उनकी संख्या 25 की गई लेकिन, यात्रियों की संख्या प्रत्येक बस में चार- पांच ही रही। 

अमरोहा बस स्टैंड से 75 बसें संचालित होती हैं। यात्रियों के नहीं मिलने के कारण 50 बसें परिसर में ही खड़ी हैं। 25 को ही चलाया गया है। जो बसें चल रही हैं वह बरेली, अलीगढ़, बिजनौर, नजीबाबाद, सम्भल, मुरादाबाद, देहरादून, हरिद्वार के लिए हैं। यात्रियों की संख्या बढऩे पर सभी बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। 

 आरके जौहरी, एआरएम। 

बसों का संचालन कम होने से लोग परेशान 

 नेशनल हाईवे पर अभी बसों का संचालन कम हो रहा है। इसी कारण जरूरी कार्य से मुरादाबाद, मेरठ व दिल्ली की तरफ जाने व वहां से आने वाले लोगों को बस मुहैया नहीं हो रही है। उन्हें चौपला पर भटकना पड़ रहा है। बुधवार को अतरपुरा के रमेश व अल्लीपुर के नाजिम मुरादाबाद जाने के लिए बस नहीं मिलने पर लौट गए। बता दें कि संचालित बसें सीधे चौपला पुल के ऊपर से गुजरने के कारण भी लोगों को परेशानी से जूझना पड़ रहा है। 

chat bot
आपका साथी