Parshuram Jayanti Preparation News : अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा ने लिया निर्णय, रामपुर में घर में ही रहकर मनाई जाएगी जयंती

Parshuram Jayanti Preparation News अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष मुनीश चंद्र शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए इस बार 14 मई को होने वाले भगवान परशुराम प्राकट्य उत्सव को सभी ब्राह्मणजन अपने-अपने घर पर रहकर की मनाएं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 06:30 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:30 PM (IST)
Parshuram Jayanti Preparation News : अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा ने लिया निर्णय, रामपुर में घर में ही रहकर मनाई जाएगी जयंती
Parshuram Jayanti Preparation News : अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा ने लिया निर्णय

मुरादाबाद, जेएनएन। Parshuram Jayanti Preparation News : अखिल भारतवर्षीय ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष मुनीश चंद्र शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए इस बार 14 मई को होने वाले भगवान परशुराम प्राकट्य उत्सव को सभी ब्राह्मणजन अपने-अपने घर पर रहकर की मनाएं। संगठन की केंद्रीय सलाहकार समिति के निर्देश और जनपदीय पदाधिकारियों की वर्चुअल मीटिंग में यह निर्णय लिया गया।

उन्होंने कहा कि 14 मई को शाम सात बजे सभी ब्राह्मण अपने-अपने घरों पर परिवार समेत भगवान परशुराम का पूजन-अर्चन करें और वर्तमान कोविड-19 महामारी से संपूर्ण मानव जाति की रक्षा के लिए सामूहिक प्रार्थना करें। संकट के इस दौर में धैर्य बनाए रखें। नकारात्मक विचारों को अपने मस्तिष्क में न आने दें। अपनी पूरी सामर्थ्य के अनुसार यथासंभव जरूरतमंदों की मदद करें। कोरोना गाइडलाइन का पालन कर अपने-अपने घरों पर रहें।

एक-दूसरे की कुशलता का समाचार लेते रहें। नियमित योग, प्राणायाम और ध्यान करें। महिला सभा की जिलाध्यक्ष डा.मोनिका शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी दूर करने के लिए जन कल्याण के लिए घर-घर हवन करें, जिससे वातावरण शुद्ध हो। महामंत्री सौरभ पाठक ने बताया कि 14 मई को सुबह यज्ञ और शाम को सात बजे संपूर्ण ब्राह्मण समाज द्वारा कोरोना महामारी से मुक्ति के लिए सामूहिक प्रार्थना की जाएगी।

इस अवसर पर विकास पांडेय, अमन वशिष्ठ, बृजमोहन शर्मा, जगदीश शर्मा, अनुज उपाध्याय, अम्बर वशिष्ठ, चेतन शर्मा, पुनीत शर्मा, अनीता शुक्ला, मृदुल शर्मा, सुषमा पांडेय, सुधा शर्मा, श्वेता शर्मा, राखी शर्मा, सपना दीक्षित, डा.वंदना शर्मा ने विचार व्यक्त किए।

chat bot
आपका साथी