पूरे शहर में डेंगू की दहशत, 28 और रोगी मिले

शहर में डेंगू की दहशत फैली हुई है। बुधवार को भी डेंगू के 28 रोगी मिले।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 02:54 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 02:54 AM (IST)
पूरे शहर में डेंगू की दहशत, 28 और रोगी मिले
पूरे शहर में डेंगू की दहशत, 28 और रोगी मिले

मुरादाबाद, जेएनएन : शहर में डेंगू की दहशत फैली हुई है। बुधवार को भी डेंगू के 28 रोगी मिले हैं। आलम ये है कि नवाबपुरा समेत शहर के सभी मुहल्लों में डेंगू रोगी मिलने से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी हांफने लगे हैं। सुबह से शाम तक 3,468 लोगों की जांच की गई। इसमें 211 बुखार के रोगी मिले हैं। अब तक डेंगू के रिकार्ड 462 मरीज मिल चुके हैं।

डेंगू को लेकर लोगों में दहशत है। शहर की घनी आबादी में डेंगू रोगी मिलने से हालात दिनों दिन बिगड़ते जा रहे हैं। बुधवार को नवाबपुरा के मनोज कुमार, ममता, राहुल जोशी, अपूर्वा, रहमतनगर की गुलिस्ता, असालतपुरा की जैनब, अबरार अहमद, मकबरा के रियासत, पंडित नगला की हिना, चाकू वाली मस्जिद पीरजादा के नाजिम, कटघर के मनोज यादव, लालबाग मुगलपुरा की मेहनाज, सीधी सराय की राफिया, केंद्रीय पुलिस चिकित्सालय के शीशपाल, बंगला गांव के वीरपाल, एकता कालोनी के संतोष, मीरपुर के अखिलेश जोशी, मुहल्ला बारादरी मेहमूद बिल्डिग की रुखसाना, आजाद नगर के शहजान, कल्याणपुर के दीपल, बैंक कालोनी छोटा मंदिर चक्की वाली गली के अनुज सिंह, पीएसी रोड खुशहालपुर की नेहा समेत 28 लोगों में डेंगू की पुष्टि हुई है।

----

नवाबपुरा में चेक हुए मकान

डेंगू के कारक का स्वास्थ्य अधिकारियों को पता नहीं चल रहा है। बुधवार को भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने नवाबपुरा के 222 मकान चेक करने का दावा किया है। इसमें लोगों के घरों में रखे कूलर, फ्रिज के कंप्रेसर के ऊपर की ट्रे, पुराने टायर आदि सामान में भरा पानी फिंकवाया गया। 11 लोगों की एनएस-1 जांच पाजिटिव मिली है। इन सभी के जिला अस्पताल में एलाइजा टेस्ट कराए जाएंगे। कंट्रोल रूम के नंबर पर करें काल

जिले में डेंगू, मलेरिया और टाइफाइड के मरीज बढ़ रहे हैं। हालत खराब है तो आप स्वास्थ्य विभाग के कंट्रोल रूम के नंबर 0591-2411224 पर काल करें। स्वास्थ्य विभाग की टीम फौरन आपसे संपर्क करेगी।

chat bot
आपका साथी