Panchayat Election 2021 : पंचायत चुनाव को लेकर प्रशिक्षण शुरू, गैरहाजिर 150 कर्मियों को नोटिस

र्मचारी ट्रेनिंग में नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

Panchayat elections in Moradabad पंचायत चुनाव को लेकर महिला और पुरुष राजकीय पालीटेक्निक में पीठासीन और मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण शुरू हो गया। उन्हें पोलिंग पार्टी के रवाना होने से लेकर मतदान कराने और वापस लौटने तक की जानकारी दी गई।

Narendra KumarSun, 11 Apr 2021 05:12 PM (IST)

मुरादाबाद, जेएनएन। पंचायत चुनाव को लेकर महिला और पुरुष राजकीय पालीटेक्निक में पीठासीन और मतदान अधिकारियों का प्रशिक्षण शुरू हो गया। उन्हें पोलिंग पार्टी के रवाना होने से लेकर मतदान कराने और वापस लौटने तक की जानकारी दी गई। पहले ही दिन सीडीओ के निरीक्षण में डेढ़ सौ से अधिक कर्मचारी गैरहाजिर मिले। उन्होंने सभी को सूचना देने को कहा है। इसके बाद भी अगर कर्मचारी ट्रेनिंग में नहीं आते हैं तो उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते केस की वजह से भी कई कर्मचारी प्रशिक्षण में लोगों की भीड़ से बचने के चलते नहीं पहुंचे। कांठ रोड स्थित महिला और पुरूष राजकीय पॉलीटेक्निक में मतदान कार्मिकों की प्रशिक्षण शुरू हुआ। दोनों पालीटेक्निक के 10-10 कक्षों में हर दिन तीन शिफ्ट में ट्रेनिंग का कार्यक्रम बनाया गया है। डीआइओएस प्रदीप द्विवेदी को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। पहले दिन की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन पहले महिला पालीटेक्निक पहुंचे। रजिस्टर को चेक किया तो पता चला कि डेढ़ सौ से अधिक कर्मचारी नहीं आए है, जिस पर उन्होंने संबंधित विभागों को सूचित करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी के संग पीडी डीआरडीए यशवंत सिंह, डीआईओएस प्रदीप द्विवेदी, बीएसए योगेंद्र कुमार संग तमाम अफसर शामिल रहे।

मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि 2437 कर्मियों की पीठासीन अधिकारी के तौर पर ड्यूटी लगाई गई है। मतदान के लिए कुल ग्यारह हजार कर्मियों को लगाया गया है। सभी का प्रशिक्षण होना है। पहले दिन 2790 कर्मचारियों को बुलाया गया था। इसमें से डेढ़ सौ गैरहाजिर मिले हैं। उन्हें नोटिस देकर फिर से बुलाने की कोशिश की जाएगी। इसके बाद भी नहीं आए तो कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें :-

मेरठ के पुलिस कर्मी की शर्मनाक हरकत, दुष्‍कर्म के बाद छात्रा से बोला-मुंह खोला तो अश्लील फोटो वायरल कर दूंगा

Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद में सपा ने घोषित क‍िए 31 प्रत्‍याशी, व‍िधायकों की जंग में वार्ड 23 फ्रीज, यहां देखें पूरी सूची

Moradabad Coronavirus News : कोरोना की दूसरी लहर में फ्रंट लाइन की भूमिका में नगर निगम, रात में भी हो रहा सैनिटाइजेशन

मुरादाबाद में आज और कल नहीं म‍िलेगी सीएनजी, पाइप लाइन की होगी मरम्‍मत, केवल इन जगहों पर रहेगी उपलब्‍ध

Panchayat Election 2021 : चाशनी में डूबा पंचायत चुनाव, गुलाब जामुन से भरे 100 कार्टन पकड़े, आए द‍िन सामने आ रहे मामले

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.