Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद में पूर्व सांसद और सपा व‍िधायक के पर‍िवार के युवक उतरेंगे मैदान में, आजमाइश शुरू

जिला पंचायत के वार्डों का आरक्षण फाइनल होते ही गांव की सरकार बनाए जाने को सियासी पारा चढ़ने लगा है। मुरादाबाद के कई वार्डों के नेताओं के परिवार के युवा अपना भाग्य आजमाएंगे। इसकी तैयार‍ियां शुरू कर दी गईं हैं।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 06:11 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 06:40 AM (IST)
Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद में पूर्व सांसद और सपा व‍िधायक के पर‍िवार के युवक उतरेंगे मैदान में, आजमाइश शुरू
मुरादाबाद में पूर्व सांसद और सपा व‍िधायक के पर‍िवार के युवक उतरेंगे मैदान में, आजमाइश शुरू।

मुरादाबाद, जेएनएन। जिला पंचायत के वार्डों का आरक्षण फाइनल होते ही गांव की सरकार बनाए जाने को सियासी पारा चढ़ने लगा है। मुरादाबाद के कई वार्डों के नेताओं के परिवार के युवा अपना भाग्य आजमाएंगे। ठाकुरद्वारा के किसी वार्ड से पूर्व सांसद सर्वेश कुमार सिंह के परिवार का कोई सदस्य चुनाव मैदान में आ सकता है। कुंदरकी के सपा विधायक हाजी मुहम्मद रिजवान का बेटा मुहम्मद उवैश उर्फ कल्लन और बिलारी विधायक फहीम इरफान के चचेरे भाई के चुनाव मैदान में उतरने की चर्चा है।

बसपा के टिकट पर कुंदरकी विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले मरहूम हाजी मुहम्मद जुबैर के बेटे मुहम्मद नावेद उर्फ बब्लू, कुंदरकी में शिक्षा क्षेत्र से जुड़े बाबू शरीफुद्दीन पाशा के पुत्र मुहम्मद आसिफ पाशा, आइपीएस मुहम्मद वसीम के चाचा और प्रधान संघ के अध्यक्ष रहे मुहम्मद रेहान समेत कई लोग एक ही वार्ड से चुनाव मैदान में उतरने की तैयारी कर रहे हैं। इसी तरह कुंदरकी के एक वार्ड से निर्वतमान जिला पंचायत सदस्य ओमकार सिंह, बिलारी के जिला पंचायत वार्ड से विधायक फहीम इरफान के चचेरा भाई चुनाव मैदान में उतर सकते हैं। आरक्षण की सूची जारी होने के बाद कुछ नेताओं के चेहरे पर मायूसी थी। लेकिन, कुछ नेताओं के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही थी। जिला पंचायत राज अधिकारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि जिला पंचायत के कुल 39 वार्डों में से 16 को अनारक्षित रखा गया है। सात वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। छह वार्ड पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षित हुए हैं। चार वार्ड पिछड़ा वर्ग की महिला के लिए आरक्षित हैं। इसी तरह दो वार्ड अनुसूचित जाति की महिला के लिए और चार वार्ड अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हुए हैं। आपत्तियां लेने के लिए उनका निस्तारण किया जाएगा।  

chat bot
आपका साथी