Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद में मतदाता पुनरीक्षण में अच्छा काम करने वालों को म‍िला सम्‍मान

मंडलायुक्त ने कहा कि युवा मतदाता बनकर देश के लोकतंत्र को मजबूत करने की काम करें। चुनाव आयोग का न‍िरंतर प्रयास रहा है कि कोई मतदाता न छूटे। उन्होंने कहा कि यह दिन हमें मतदाताओं के अधिकारों और जिम्मेदारियों की याद दिलाता है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 09:26 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 09:26 AM (IST)
Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद में मतदाता पुनरीक्षण में अच्छा काम करने वालों को म‍िला सम्‍मान
हर विधानसभा से अच्छा काम करने वाले दस-दस बीएलओ सम्मानित हुए।

मुरादाबाद, जेएनएन। राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मंडलायुक्त वीरेंद्र कुमार सिंह ने कमिश्नरी में और जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने कलक्ट्रेट में अधिकारियों व कर्मचारियों को मतदान प्रतिबद्धता के प्रति शपथ दिलाई।

मंडलायुक्त ने कहा कि युवा मतदाता बनकर देश के लोकतंत्र को मजबूत करने की काम करें। चुनाव आयोग का न‍िरंतर प्रयास रहा है कि कोई मतदाता न छूटे। उन्होंने कहा कि यह दिन हमें मतदाताओं के अधिकारों और जिम्मेदारियों की याद दिलाता है। इसलिए राष्ट्रीय मतदाता दिवस 2021 के लिए “मतदाता बनें -सशक्त, सुरक्षित, सतर्क और जागरूक ”थीम रखी गई। डीएम ने मतदाताओं को शुभकामनाएं देते हुए मतदाता पुनरीक्षण के दौरान अच्छा काम करने वाले 297 लोगों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इनमें स्कूली बच्चे, बीएलओ और प्रधानाचार्य शामिल थे। हर विधानसभा से अच्छा काम करने वाले दस-दस बीएलओ सम्मानित हुए। डीएम ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की स्थापना 25 जनवरी 1950 को हुई थी। तब से 70 साल से अधिक का समय बीत चुका है। संविधान ने सबको मताधिकार में बराबरी का दर्जा दिया है। राष्ट्रीय मतदान प्रक्रिया में अवश्य भागीदारी सुनिश्चित करें। स्वयं भी मतदान करें और दूसरों को भी मतदान के लिए प्रेरित करें। जिन क्षेत्रों में मतदान का प्रतिशत कम रहता था वहां स्वीप के कार्यक्रमों से मतदान का प्रतिशत बढ़ा है। हम सभी को लोकतंत्र में पूरी आस्था रखते हुए यह शपथ लेनी चाहिए कि अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओंं की मर्यादा को बनाएं रखेंगे। निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। कांठ विधायक राजेश कुमार चुन्नू ने कहा कि वोट बनवाना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है, 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले अपना वोट अवश्य बनवाएं। स्वीप कोआर्डिनेटर तथा रितु नारंग ने भी अपने व‍िचार रखे।  

chat bot
आपका साथी