Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद के सभी ब्लाकों पर कड़ी सुरक्षा के बीच चल रहा नामांकन, दावेदार के साथ एक प्रस्तावक को ही प्रवेश की अनुमत‍ि

ब्लाकों में नामांकन दाखिल क‍िए जा रहे हैं।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए चारों पदों के लिए नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई। पुलिस और प्रशासन ने इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा कोविड-19 गाइड लाइन का पूरा पालन भी क‍िया जा रहा है।

Narendra KumarTue, 13 Apr 2021 02:20 PM (IST)

मुरादाबाद, जेएनएन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए चारों पदों के लिए नामांकन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई। पुलिस और प्रशासन ने इसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए कलक्ट्रेट स्थित अपर जिलाधिकारी, प्रशासन सुरेंद्र सिंह के न्यायालय में नामांकन क‍िए जा रहे हैं। वहीं ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य (बीडीसी) और ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए ब्लाकों में नामांकन दाखिल क‍िए जा रहे हैं। 

जिले के सभी ब्लाकों पर नामांकन के लिए सुरक्षा व्यवस्था के साथ बेरिकेडिंंग करा दी गई है। दावेदार के साथ एक प्रस्तावक ही नामांकन कक्ष में प्रवेश कर पा रहा है। नामांकन के दौरान कोरोना संक्रमण को लेकर आई सरकार की गाइड लाइन का पालन क‍िया जा रहा है। जिला पंचायत सदस्य के 39 पदों पर चुनाव कराने की जिम्मेदारी एडीएम प्रशासन सुरेंद्र कुमार को दी गई है। एडीएम प्रशासन ने बताया कि आज सुबह आठ बजे से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। जिला पंचायत के वार्ड 01 से 20 तक के नामांकन पत्र एसीएम प्रथम राजेश कुमार ले रहे हैं। वार्ड-21 से 39 तक के नामांकन पत्र एआइजी स्टाम्प लाल चंद्र पांडेय ले रहे हैं। एसडीएम बृजेश त्रिपाठी नामांकन पत्रों की स्‍क्रीनिंग का काम देख रहे हैं। वह आयोग की बेवसाइट पर नामांकन पत्रों को फीड कराने का काम भी कर रहे हैं। नामांकन दाखिल करने के लिए कक्ष में दावेदार के अलावा एक ही प्रस्ताव को जाने की अनुमत‍ि दी जा रही है। जरूरत पड़ने पर तीसरे व्यक्ति को बुलाया जा सकता है। जिले के आठों ब्लाकों में ग्राम प्रधान, बीडीसी और ग्राम पंचायत सदस्यों के नामांकन के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुक है। काेई भी प्रत्याशी भीड़ भाड़ के साथ नामांकन कराने नहीं पहुंचेगा। 

जिला पंचायत सदस्य के वार्ड-39

दावेदारों की संख्या-795

जिले की ग्राम पंचायतें-643

दावेदारों की संख्या- 8354

जिले के क्षेत्र पंचायत वार्ड-972

दावेदारों की संख्या-6111

जिले में ग्राम पंचायत सदस्य वार्ड-8411

दावेदारों की संख्या-10267

 

चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

नामांकन के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। किसी भी फालतू व्यक्ति को कलक्ट्रेट और ब्लाक कार्यालयों में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। जुलूस की शक्ल में नामांकन कराने आने वाले प्रत्याशियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

मुरादाबाद के सभी ब्लाकों में दावेदारों द्वारा खरीदे गए कुल नामांकन पत्र

ब्लाक                 क्षेत्र पंचायत सदस्य              ग्राम प्रधान                        ग्राम पंचायत सदस्य

कुंदरकी               841                                 1379                                  1926

बिलारी                622                                 1180                                  1402

डिलारी               1008                                  1161                                 1530

ठाकुरद्वारा          773                                    1004                                 743

मुरादाबाद             535                                    768                                   1511

मूंढापांडे               798                                    1004                                   1382

भगतपुर टांडा         724                                  893                                     1101

छजलैट                 810                                 965                                       672

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.