Panchayat Election 2021 : मुरादाबाद के पांच ब्लॉकों के परिसीमन फाइनल, आज फिर से होगी कमेटी की बैठक

Panchayat Election 2021 पांच ब्लॉकों के ग्राम पंचायत क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायतों के वार्डों के परिसीमन की खामियां दूर करके फाइनल कर दिया है। शुक्रवार को कुंदरकी मूंढापांडे और बिलारी ब्लॉकों के परिसीमन की खामियां दूर की जाएंगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 04:36 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 04:36 PM (IST)
Panchayat Election 2021 :  मुरादाबाद के पांच ब्लॉकों के परिसीमन फाइनल, आज फिर से होगी कमेटी की बैठक
मुरादाबाद के पांच ब्लॉकों के परिसीमन फाइनल।

मुरादाबाद, जेएनएन। Panchayat Election 2021। जिले की ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत के वार्डों के परिसीमन में इतनी खामियां है कि अधिकारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है। गुरुवार को डीएम राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता में उनके कैंप कार्यालय पर कई घंटे कमेटी के अधिकारियों ने परिसीमन को दुरुस्त करने के लिए माथापच्ची की।

पांच ब्लॉकों की खामियां दूर करने के बाद चार सदस्यीय कमेटी ने परिसीमन फाइनल कर दिया है। कुंदरकी समेत तीन ब्लॉकों के परिसीमन की खामियां दूर करने के लिए शुक्रवार को कमेटी फिर से बैठेगी। सहायक विकास अधिकारियों ने परिसीमन में बड़ा खेल किया था। तमाम गांव को नियम के विरुद्ध तोड़ दिया गया था। जिला पंचायत के वार्डों में ग्राम पंचायतों को क्रम से नहीं लगाया गया था। डिलारी ब्लॉक में ग्राम पंचायत के वार्डों में इतना गोलमाल था कि 85 आपत्तियां आईं। कुंदरकी में जिला पंचायत के वार्डों में सबसे अधिक खामियां हैं। इसलिए लोगों ने 45 आपत्तियां दाखिल करके विरोध जताया। भगतपुर ब्लॉक में भी यही हाल रहा। वहां से भी जिला पंचायतों के वार्डों में गड़बड़ी की 31 आपत्तियां मिलीं। मूंढापांडे ब्लॉक से जिला पंचायत वार्डों में खामियों को लेकर 21 आपत्तियां दाखिल हुईं। मुख्य विकास अधिकारी के निर्देश पर पंचायत राज विभाग की टीम परिसीमन की खामियां दूर करने के लिए कई दिन से जुटी थी। गुरुवार को अपने कैंप कार्यालय पर डीएम राकेश कुमार सिंह ने मुख्य विकास अधिकारी और अपर मुख्य अधिकारी, जिला पंचायत शिशुपाल शर्मा के साथ मिलकर परिसीमन की खामियां दूर कराईं। क्रम से गांवों को जिला पंचायत के वार्डों में लगवाया गया। जिला पंचायत राज अधिकारी भी मौजूद थे। मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन ने बताया कि पांच ब्लॉकों के ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायतों के वार्डों के परिसीमन की खामियां दूर करके फाइनल कर दिया है। शुक्रवार को कुंदरकी, मूंढापांडे और बिलारी ब्लॉकों के परिसीमन की खामियां दूर करने काम होगा। परिसीमन की कार्रवाई पूरी होने पर अंतिम प्रकाशन करा दिया जाएगा। इसके बाद आरक्षण की कार्र‌वाई होगी।

chat bot
आपका साथी