Panchayat Election 2021 : कुंदरकी और बिलारी का परिसीमन पूरा, मूंढापांडे का आज होगा

Panchayat Election 2021 जिले की ग्राम पंचायत क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत के वार्डों के परिसीमन की खामियां दूर करने में बहुत समय लग रहा है। मूंढापांडे ब्लॉक के परिसीमन की आपत्तियों का निस्तारण आज क‍िया जाना है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 02:30 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 02:30 PM (IST)
Panchayat Election 2021 : कुंदरकी और बिलारी का परिसीमन पूरा, मूंढापांडे का आज होगा
परिसीमन फाइनल होने के बाद ही होगा अंतिम सूची का प्रकाशन।

मुरादाबाद, जेएनएन। जिले की ग्राम पंचायत, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत के वार्डों के परिसीमन की खामियां दूर करने में बहुत समय लग रहा है। शुक्रवार को दिन भर में पंचायत विभाग के कर्मचारियों की टीम कुंदरकी और बिलारी ब्लॉक के परिसीमन की खामियां दूर करके वार्डों को फाइनल कर पाईं। मूंढापांडे ब्लॉक के परिसीमन की आपत्तियों का निस्तारण आज क‍िया जाना है। इसके बाद ही आठों ब्लॉकों के परिसीमन पर मुहर लगाने के बाद वार्डों की अंतिम सूची का प्रकाशन होगा।

तीन ब्लॉकों के परिसीमन को लेकर आईं आपत्तियाें का निस्तारण करने के लिए डीएम के कैंप कार्यालय पर रात आठ बजे तक काम चलता रहा। लेकिन, तीनों ब्लॉकों की खामियां दूर नहीं हो सकीं। कुंदरकी और बिलारी ब्लॉक की आपत्तियों का निस्तारण करने के लिए दिन भर माथापच्ची करनी पड़़ी। सम्भल रोड के नानकार गांव को दो हिस्सों में बांटकर अलग वार्डों में कर दिया था। कुंदरकी रोड से कई गांवों को सम्भल रोड के गांव को जोड़ दिया गया था। जिला पंचायत के वार्डों को लेकर सबसे अधिक आपत्तियां थीं। कुंदरकी से जिला पंचायत के वार्डों को लेकर 45 आपत्तियां दाखिल हुईं। बिलारी में जिला पंचायत के वार्डों को लेकर आठ आपत्तियां आई थीं। मूंढापांडे ब्लॉक से जिला पंचायत वार्डों में खामियों को लेकर 21 आपत्तियां मिली हैं। जिला पंचायत राज अधिकारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि कुंदरकी और बिलारी की आपत्तियां निपटाकर परिसीमन फाइनल कर दिया गया है। लेकिन, मूंढापांडे की आपत्तियों का अभी निस्तारण नहीं हुआ है। शनिवार को सवेरे ही आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद कमेटी के सामने रखा जाएगा। जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाली कमेटी की मुहर लगने के बाद वार्डों की अंतिम सूची का प्रकाशन होगा।  

chat bot
आपका साथी