साली को पत्नी दिखाकर पंचायत सहायक बनाने के मामले में नियुक्ति पर लगी रोक, दो अधिकारियों ने शुरू की जांच

UP Panchayat Assistant Recruitment विकास खंड डिलारी के बाकरपुर अटायन गांव के एक व्यक्ति ने साली को पत्नी दर्शाकर पंचायत सहायक की नौकरी दिलाने के मामले में खंड विकास अधिकारी डिलारी नरेश कुमार चौहान और एडीओ पंचायत ने संयुक्त रूप से जांच शुरू कर दी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:57 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:57 AM (IST)
साली को पत्नी दिखाकर पंचायत सहायक बनाने के मामले में नियुक्ति पर लगी रोक, दो अधिकारियों ने शुरू की जांच
जांच पूरी होने तक नियुक्ति पर रोक लगा दी गई है।

मुरादाबाद, जेएनएन। UP Panchayat Assistant Recruitment : विकास खंड डिलारी के बाकरपुर अटायन गांव के एक व्यक्ति ने साली को पत्नी दर्शाकर पंचायत सहायक की नौकरी दिलाने के मामले में खंड विकास अधिकारी डिलारी नरेश कुमार चौहान और एडीओ पंचायत ने संयुक्त रूप से जांच शुरू कर दी है। दोनों की संयुक्त जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्वादेकीन की नियुक्ति को लेकर अंतिम फैसला होगा। जांच पूरी होने तक नियुक्ति पर रोक लगा दी गई है।

ग्राम पंचायत बाकरपुर अटायन गांव निवासी गुलशन फात्मा ने जिला पंचायत राज अधिकारी से शिकायत करके बताया है कि स्वादेकीन पुत्री मुहम्मद शरीफ निवासी सिहाली खद्दर की उनके गांव में पंचायत सहायक के पद पर गलत तरीके से नियुक्ति हो गई है। वह हमारे गांव के नाजिम हुसैन की साली है जबकि नाजिम ने उसे फर्जी दस्तावेजों में अपनी पत्नी दर्शाकर आवेदन कराया है। हकीकत यह है कि स्वादेकीन की बहन शाहनाज परवीन नाजिम की पत्नी है। शाहनाज के स्थायी निवास प्रमाण पत्र और आधार कार्ड पर नाम बदल लिया गया है।

स्वादेकीन के नंबर उससे अधिक हैं, इसलिए मैरिट में उसका नाम आ गया। बहनोई नाजिम ने उसे दस्तावेजों में हेराफेरी कराकर अपनी साली को नौकरी दिलाई है। इसमें ग्राम प्रधान एवं सचिव की भी साठगांठ है। जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक कुमार प्रियदर्शी ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच होने तक नियुक्ति की प्रक्रिया को रोक दिया गया है। हालांकि नाजिम स्वादेकीन को अपनी पत्नी बता रहे हैं। उन्होंने दोनों बहनों के अलग-अलग स्थायी निवास प्रमाण पत्र भी दिए हैं। बीडीओ और एडीए पंचायत की संयुक्त जांच रिपोर्ट आने पर सारी हकीकत का पता लग जाएगा। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई होगी। इस तरह के अन्य मामलों को भी दिखवाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी