Oxygen supply in Moradabad : ज‍िले में अब 200, 400 और 600 रुपये में भरवाएं ऑक्‍सीजन सिलिंडर, यहां पढ़ें ड‍िटेल

ज‍िले में लगातार कोरोना संक्रम‍ित मरीज म‍िल रहे हैं। हालांक‍ि पहले की तुलना में हालात में मामूली सुधार आया है। ऑक्‍सीजन की आपूर्ति भी बेहतर हुई है। मुरादाबाद स‍िलेंडर के दाम न‍िर्धारित होने से लोगों को काफी राहत म‍िलेगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 03:07 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 03:07 PM (IST)
Oxygen supply in Moradabad : ज‍िले में अब 200, 400 और 600 रुपये में भरवाएं ऑक्‍सीजन सिलिंडर, यहां पढ़ें ड‍िटेल
कलिंगा गैस एजेंसी पर दाम कम, पंजीयन के बाद रिफिल होगा सिलिंडर।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना महामारी में ऑक्सीजन को लेकर मारामारी के हालात हो रहे हैं। लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है। इसको लेकर दैनिक जागरण टीम रियलिटी चेक करने के लिए मूंढापांडेे के मौलागढ़ के पास कलिंगा गैस गोदाम पर पहुंची। ऑक्सीजन के लिए छह लोगों की कतार लगी थी। उन्हें ऑक्सीजन दी जा रही थी।

पेड़ की छांव के नीचे बैठे भोजपुर के गांव नकटपुरी कला के रहने वाले उसमान ऑक्सीजन के इंतजार में थे। उनसे पूछा गया कि क्या दिक्कत है तो बोले सुबह नौ बजे से आया हुआ हूं। कागजों में कमी बता रहे हैं। कहां पंजीयन कराना है। इसका मुझे नहीं पता। इंतजार कर रहा हूं कि मुझे ऑक्सीजन मिल जाए।

कलिंगा पर ऑक्सीजन के दाम फिक्स

कोरोना संक्रमितों के लिए कलिंगा गैस गोदाम पर रिफलिंग के दाम कम कर दिए गए हैं। बुधवार से सिलिंडर के हिसाब से दाम तय कर दिए है। 200, 400 और 600 रुपये सिलिंडर के हिसाब से पैसा लिया जाएगा। सबसे कम रेट से आक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है।

ऑक्सीजन के लिए ऐसे करें पंजीयन

होम आइसोलेट कोरोना संक्रमित के लिए ऑक्सीजन के लिए आपको कोविड कमांड कंट्रोल रूम के नंबर 7505198497, 8279910768 पर काल करें। इसके बाद मरीज की ड‍िटेल जैसे नाम, पल्स आक्सीमीटर के साथ फोटो, आधार कार्ड का फोटो भेज दें। इसके बाद आपका पंजीयन हो जाएगा। दो से तीन घंटे के बाद आपको गैस गोदाम से ऑक्सीजन रिफिल होकर मिल जाएगी।

छोटा सिलिंडर 1.5 क्यूबिक मीटर, दो किलो, 200, मीडियम सिलिंडर 7 क्यूबिक मीटर, नौ किलो, 400, बड़ा सिलिंडर 10 क्यूबिक मीटर, 13 किलो, 600,

कोविड कंट्रोल रूम में व्यवस्थित तरीके से काम हो रहा है। दो नंबर जारी किए हैं। उन नबंरों पर पंजीयन कराकर ऑक्सीजन की उपलब्धता करा दी गई है। इसमें सहयोग करें।

मुकेश कुमार जैन, औषधि निरीक्षक

लोगों की सहूलियत के लिए व्यवस्थाएं बनाई जा रहीं हैं। ऑक्सीजन जरूरी है। कोविड कमांड कंट्रोल रूम से संदेश मिलने के बाद मरीजों के लिए ऑक्सीजन उपलब्ध कराई जा रही है।

फतेह बहादुर सिंह, अ. मैनेजर कलिंगा

chat bot
आपका साथी