जांच करने पहुंचे थाना प्रभारी से ही भिड़ गए चौकी इंचार्ज Moradabad News

सपोर्ट नगर स्थित एक कबाड़ी की दुकान पर ट्रक की टंकी काटते समय तेज धमाका हो गया। इसमें कारीगर की मौत हो गई। जांच के लिए मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज ही आपस में उलझ गए

By Narendra KumarEdited By: Publish:Mon, 16 Sep 2019 08:28 AM (IST) Updated:Mon, 16 Sep 2019 08:28 AM (IST)
जांच करने पहुंचे थाना प्रभारी से ही भिड़ गए चौकी इंचार्ज Moradabad News
जांच करने पहुंचे थाना प्रभारी से ही भिड़ गए चौकी इंचार्ज Moradabad News

मुरादाबाद, जेएनएन। ट्रांसपोर्ट नगर स्थित एक कबाड़ी की दुकान पर ट्रक की टंकी काटते समय तेज धमाका हो गया। इसमें कारीगर की मौत हो गई। जांच के लिए मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज ही आपस में उलझ गए। दोनों के बीच जमकर बहस हुई, जिसके बाद थाना प्रभारी ने मामले की शिकायत उच्च अधिकरियों से की। एसएसपी के सामने मामला आने के बाद उन्होंने इसकी जांच सीओ सिविल लाइंस को सौंपी है।

ट्रांसपोर्ट नगर में आरिफ कबाड़ी की दुकान है। यहां काम कर रहा जोया निवासी मोईन रविवार को ट्रक के तेल की टंकी को काट रहा था। इसी दौरान तेज धमाका हो गया, जिसमें मोईन गंभीर रूप से झुलस गया। उपचार के दौरान उसकी मौत भी हो गई। घटना की जानकारी जब मझोला थाना प्राभारी को हुई तो उन्होंने इस मामले में चौकी इंचार्ज व बीट के सिपाही से बात की, दोनों घटना से अनजान थे। इतना ही नहीं जानकारी होते ही बीट का सिपाही सीधे लेनदेन करके मामले को रफा दफा करने के लिए थाने पहुंच गया। जिससे नाराज होकर सीधे मझोला थाना प्रभारी निरीक्षक रूपेंद्र गौड़ कबाड़ी की दुकान पर पहुंच गए। उन्होंने फोन कर चौकी इंचार्ज को बुला लिया। चौकी इंचार्ज की मौजूदगी में प्रभारी निरीक्षक ने कबाड़ी से पूछताछ शुरू की। कबाड़ी यह नहीं बता पाया कि जिस टंकी को मोईन काट रहा था, वह किस ट्रक की थी।

थाना प्रभारी ने चौकी प्रभारी से कहा चोरी की गाडिय़ां तो यहां नहीं काटी जा रहीं। इतना सुनते ही चौकी इंचार्ज भड़क गए। दोनों में नोंकझोंक हो गई। चौकी इंचार्ज ने तेज आवाज में बात की तो प्रभारी निरीक्षक ने डांट दिया। इसके बाद चौकी इंचार्ज गुस्से में मौके से चले गए। प्रभारी निरीक्षक ने पहले सीओ सिविल लाइंस को घटना से अवगत कराया। बाद में एसएसपी को जानकारी दी। देर शाम एसएसपी के आदेश पर सीओ सिविल लाइंस ने जांच शुरू कर दी। मौके पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन की।

तेल का टैंक फटने से युवक की मौत के मामले की जांच की जा रही है। इसमें पुलिस कर्मी दोषी होंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। कबाड़ी का दोष है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। प्रभारी निरीक्षक ने सार्वजनिक स्थल पर जिस प्रकार से व्यवहार किया वह गलत है। थाने में उनसे कोई खुश नहीं है।

सतेंद्र सिंह, चौकी इंचार्ज टीपी नगर।

बीट के सिपाही को तेल टैंक फटने से युवक की मौत की घटना की जानकारी ही नहीं थी। पता लगते ही लेनदेन की बात करने थाने पहुंच गया। यह गंभीर मामला है। उसे हटाने की बात कहते ही चौकी इंचार्ज भड़क गए। कहने लगे मैं भी चौकी इंचार्ज हूं। पूरे घटनाक्रम से आला अधिकारियों के अवगत करा दिया गया है।

रूपेंद्र गौड़, प्रभारी निरीक्षक, मझोला।  

chat bot
आपका साथी