बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज करने के दिए आदेश, सीसीटीवी फुटेज में द‍िखाई द‍िया संदिग्‍ध

कुंदरकी के तख्तपुर गांव निवासी टिंकू सिंह ने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर बताया कि वह जिस फर्म में काम करता है वहां की पार्किंग से चोरी हो गई थी। एसएसपी ने मैनाठेर थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:47 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:47 AM (IST)
बाइक चोरी का मुकदमा दर्ज करने के दिए आदेश, सीसीटीवी फुटेज में द‍िखाई द‍िया संदिग्‍ध
एसएसपी ने मैनाठेर थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। कुंदरकी के तख्तपुर गांव निवासी टिंकू सिंह ने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर बताया कि वह जिस फर्म में काम करता है, वहां की पार्किंग से चोरी हो गई थी। सीसीटीवी फुटेज चेक करने पर पता चला कि उसकी बाइक को सुपरवाइजर ने अपने किसी परिचित को निकाल कर दिया था। पीड़ित ने उसके बाद मैनाठेर थाने में तहरीर दी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। बाद में 23 जून को पीड़ित ने एसएसपी से गुहार लगाई। जहां से एसएसपी ने एफआइआर दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश मैनाठेर पुलिस को दिए। फिर भी मुकदमा दर्ज नहीं होने पर पीड़ित ने दोबारा एसएसपी को प्रार्थनापत्र देकर कार्रवाई की मांग की। एसएसपी ने मैनाठेर थाना प्रभारी को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। 

हेलमेट न पहनने पर स‍िपाही का चालान : रामपुर में सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत पुलिस और एआरटीओ की ओर से यातायात नियमों का पालन करने को चेकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान यातायात प्रभारी सुमित कुमार ने हेलमेट न पहनने पर एक सिपाही का चालान कर दिया। यातायात प्रभारी कचहरी चौराहे पर वाहन चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान कचहरी की ओर से बाइक पर दो सिपाही आ रहे थें। दोनों में से किसी ने हेलमेट नहीं लगाया था। यातायात प्रभारी ने उनकी बाइक का फोटो खींचकर आनलाइन एक हजार रुपये का चालान कर दिया। उन्होेंने बताया कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर दिन भर में करीब 100 वाहनों का चालान किया गया। चार वाहन सीज भी किए हैं। याद दिला दें कि इस संबंध में दैनिक जागरण ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहले ही दिन पुलिस कर्मियों द्वारा यातायात नियमों के धज्जियां उड़ाने की खबर और बिना हेलमेट पहने बाइक चलाते पुलिस कर्मियों के फोटो प्रकाशित किए थे। उधर, एआरटीओ सुरेंद्र सिंह, यात्री कर अधिकारी अनीता वर्मा, यातायात प्रभारी और रोडवेज प्रबंधक कपिल वार्ष्णेय ने संयुक्त रूप से रोडवेज परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें सेव लाइफ फाउंडेशन के सहयोग से फर्स्ट रेस्पांडर का आनलाइन प्रशिक्षण दिया गया। इसमें बस, टेंपो, आटो, ई-रिक्शा चालकों को बताया गया कि दुर्घटना से बचाव के लिए क्या उपाय किए जाने चाहिए। इस मौके पर स्टेशन इंचार्ज मोहिनी सक्सेना, आरएन दुबे आदि मौजूद रहे। 45 वाहन चालकों ने इसमें हिस्सा लिया। बाद में यात्री कर अधिकारी ने चेकिंग अभियान चलाकर चार वाहनों का चालान किया। दो वाहन सीज किए।

chat bot
आपका साथी