Online Workshop : आनलाइन प्रशिक्षण में बोली यूपी की प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री, भारतीय संस्कृति में कभी नहीं रही लिंगभेद जैसी अवधारणा

भारतीय संस्कृति में लिंगभेद जैसे अवधारणा कभी नहीं रही हैं।यह तो विदेशी आक्रांताओं के कारण भारत में इस तरह की दुर्भावनाएं अस्तित्व में आई हैं।यह कहना है आनलाइन विमन इंटरप्रिन्योरशिप डवलपमेंट प्रोग्राम. डब्ल्यूईडीपी की मुख्य अतिथि व यूपी की उच्च शिक्षा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री नीलिमा कटियार का।

Ravi MishraTue, 15 Jun 2021 02:34 PM (IST)
Online Workshop : आनलाइन प्रशिक्षण में बोली यूपी की प्रौद्योगिकी राज्यमंत्री

मुरादाबाद, जेएनएन। भारतीय संस्कृति में लिंगभेद जैसे अवधारणा कभी नहीं रही हैं।यह तो विदेशी आक्रांताओं के कारण भारत में इस तरह की दुर्भावनाएं अस्तित्व में आई हैं।यह कहना है आनलाइन विमन इंटरप्रिन्योरशिप डवलपमेंट प्रोग्राम. डब्ल्यूईडीपी की मुख्य अतिथि व यूपी की उच्च शिक्षा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री नीलिमा कटियार का।तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी की आेर से आयोजित इस कार्यक्रम का शुभारंभ किया।इस मौके पर मौजूद कुलाधिपति सुरेश जैन ने उम्मीद जताई है कि यह प्रशिक्षण महिलाओं की तकदीर और तस्वीर बदलेगा।

डब्ल्यूईडीपी की विवरणिका का हुआ विमोचन

यूपी की उच्च शिक्षा विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री नीलिमा कटियार ने कहा कि कभी भी लिंगभेद जैसी अवधारणा भारतीय संस्कृति में नहीं रही हैं। यह तो विदेशी आक्रांताओं के कारण भारत में इस तरह की दुर्भावनाएं अस्तित्व में आई हैं। भारत के विकास में सभी का सहयोग आवश्यक है। देश में संतुलित विकास को बढ़ावा देने के लिए महिला उद्यमियों के सतत विकास की आवश्यकता है। इस मौके पर चार सप्ताह तक चलने वाली विमन इंटरप्रिन्योरशिप डवलपमेंट प्रोग्राम डब्ल्यूईडीपी की विवरणिका का विमोचन भी किया गया।

कार्यक्रम का संचालन अंग्रेजी प्रवक्ता नेहा आनंद ने किया। इस डब्ल्यूईडीपी की कंवीनर डा गुलिस्ता खान ने बताया कि इस महिला उद्यमिता विकास कार्यक्रम में यूपी के अलावा उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, बिहार, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक आदि 11 प्रदेशों की प्रतिभागी ट्रेनिंग लेंगी। टीएमयू के ग्रुप वाइस चेयरमैन मनीष जैन ने कहा कि यूनिवर्सिटी महिला उद्यमियों के आर्थिक विकास के प्रति हमेशा से ही प्रतिबद्ध रही है।

 

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.