आइटीआई में 27 जुलाई को लगेगा ऑनलाइन रोजगार मेला, पोर्टल पर पंजीकरण कराकर हो सकेंगे शाम‍िल

सम्‍भल जिला सेवायोजन कार्यालय की ओर से चन्दौसी स्थित राजकीय आइटीआई कालेज परिसर में 27 जुलाई को ऑनलाइन रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा जिसमें बेरोजगार अभ्यर्थी सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकरण कराकर इस मेले में शामिल हो सकता है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 08:30 AM (IST)
आइटीआई में 27 जुलाई को लगेगा ऑनलाइन रोजगार मेला, पोर्टल पर पंजीकरण कराकर हो सकेंगे शाम‍िल
ऑनलाइन करना होगा सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकरण।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। सम्‍भल जिला सेवायोजन कार्यालय की ओर से चन्दौसी स्थित राजकीय आइटीआई कालेज परिसर में 27 जुलाई को ऑनलाइन रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा, जिसमें बेरोजगार अभ्यर्थी सेवायोजन पोर्टल पर पंजीकरण कराकर इस मेले में शामिल हो सकते हैं।

जनपद में सेवायोजन कार्यालय की ओर से बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। कोरोना संक्रमण के चलते भीड़ एकत्र ना हो, इसका ध्यान रखते हुए इन रोजगार मेलों को ऑनलाइन कर दिया गया है, जिससे अभ्यर्थी विभागीय पोर्टल पर अपना पंजीकरण कराकर मेले में शामिल हो सकें। जिला रोजगार सहायता अधिकारी मुरादाबाद मंडल सचिन चौधरी ने बताया कि सम्भल के चन्दौसी स्थित राजकीय आइटीआइ कॉलेज में बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए 27 जुलाई मंगलवार को ऑनलाइन रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। यहां अभ्यर्थी बिना कार्यालय आए इस रोजगार मेले में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए अभ्यर्थी सेवायोजन पोर्टल पर अपनी जॉब सीकर आइडी व पासवर्ड के द्वारा जनपद में होने वाले रोजगार मेले में योग्यता अनुसार आवेदन कर सकता है। इसके साथ ही बताया कि सेवायोजन विभाग के पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण के बाद ही अभ्यर्थी मेले में शामिल हो सकेगा, जिसके बाद रोजगार मेले में शामिल होने वाली कंपनियां टेलीफोन व ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग के द्वारा ही साक्षात्कार लेंगी। ऐसे में आवेदन करने के लिए आयु सीमा 18 से 35 वर्ष व शैक्षिक योग्यता हाई स्कूल से स्नातक होनी चाहिए। 

छात्र को म‍िली सफलता : रामपुर के दयावती मोदी अकादमी के छात्र सिद्धार्थ वर्मा ने एनटीएसई यानी नेशनल टेलेंट सर्च एग्जाम 2020 की फाइनल परीक्षा उत्तीर्ण की है। उसकी सफलता से माता-पिता बहुत खुश हैं। अब सिद्धार्थ को सरकार की ओर से उच्च शिक्षा के लिए स्कालरशिप मिलेगी। यह परीक्षा एनसीईआरटी की ओर से मेधावी बच्चों को उच्च शिक्षा में मदद के लिए आयोजित की जाती है। प्रधानाचार्या डा. सुमन तोमर ने सिद्धार्थ की सफलता पर उसे और उसके स्वजन को शुभकामनाएं दीं। दूसरे बच्चों को भी प्रेरणा लेने का आह्वान किया।

chat bot
आपका साथी