संचारी रोग से निपटने को चल रहा सफाई अभियान पर मुरादाबाद के इन तीन गांवों रहती है गंदगी, निरीक्षण में गैरहाजिर मिले सफाई कर्मी

Cleaning Workers Found Absent in Inspection जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक कुमार प्रियदर्शी ने कुंदरकी विकास खंड के तीन गांवों का निरीक्षण करके सफाई अभियान का सच परखा। संचारी रोगों पर अंकुश लगाने के लिए टीम बनाकर सफाई अभियान चलाने के लिए कहा गया था।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 07:44 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 07:44 AM (IST)
संचारी रोग से निपटने को चल रहा सफाई अभियान पर मुरादाबाद के इन तीन गांवों रहती है गंदगी, निरीक्षण में गैरहाजिर मिले सफाई कर्मी
डीपीआरओ ने स्थापना लिपिक को निलंबन के लिए कर्मचारियों की पत्रावली तलब की है।

मुरादाबाद, जेएनएन। Cleaning Workers Found Absent in Inspection : जिला पंचायत राज अधिकारी आलोक कुमार प्रियदर्शी ने कुंदरकी विकास खंड के तीन गांवों का निरीक्षण करके सफाई अभियान का सच परखा। संचारी रोगों पर अंकुश लगाने के लिए टीम बनाकर सफाई अभियान चलाने के लिए कहा गया था। निरीक्षण के दौरान डीपीआरओ को तीनों गांवों में सफाई कर्मचारी गैरहाजिर मिले। इस पर नाराजगी जताते हुए डीपीआरओ ने स्थापना लिपिक को निलंबन के लिए कर्मचारियों की पत्रावली तलब की है।

डीपीआरओ के निरीक्षण में जटपुरा गांव में सफाई अभियान के लिए सफाई कर्मचारी राजपाल सिंह की अगुवाई में टीम लगाई थी। निरीक्षण के दौरान टीम में शामिल संदीप, सुमंत सिंह, मेवाराम, विजयपाल और राजपाल सिंह सभी कर्मचारी गैरहाजिर पाए गए। ग्राम पंचायत जटपुरा में सामुदायिक शौचालय में यूरिनल टूटा हुआ था। रनिंग वाटर के लिए पानी की टंकी नहीं रखी मिली। पंचायत भवन की स्थिति अच्छी नहीं है। उसके आसपास बहुत गंदगी है। सचिव ने शासन की प्राथमिकता के मुताबिक धनराशि खर्च नहीं की है। ललवारा गांव में सफाई कर्मचारी सनी कुमार गैरहाजिर पाए गए।

ग्राम पंचायत सुंदरपुर कल्यानपुर में सफाई कर्मी ज्ञान सिंह, संतपाल सिंह दिवाकर भी अनुपस्थित मिले। पंचायत भवन में शटरिंग का काम चल रहा था। सामुदायिक शौचालय की साफ-सफाई नहीं हुई थी। यहां तैनात महिला भी गैरहाजिर मिलीं। ललवारा गांव के पंचायत घर में फरजाना नाम की महिला अपने परिवार के साथ रह है। उसे महिला से खाली कराकर फर्नीचर आदि डलवाने के निर्देश दिए गए। डीपीआरओ ने बताया कि गैर हाजिर मिलने वाले सभी सफाई कर्मचारियों के निलंबन की कार्रवाई होगी।

जागरुकता शिविर में बेरोजगारों को किया प्रेरित : चोरी चौरा शताब्दी समारोह के उपलक्ष्य में खादी ग्रामोद्योग विभाग द्वारा दलपतपुर मुरादाबाद में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता गोपाल अंजान, उपाध्यक्ष उप्र. खादी ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा की गई। इस दौरान ग्रामीण स्वरोजगार योजनाओं की जानकारी दी गई। गोपाल अंजान ने बताया कि ग्रामीण बेरोजगारों को खादी ग्रामोद्योग विभाग की स्वरोजगार योजनाओं का लाभ उठाकार निजी उद्यम स्थापित कर आत्मनिर्भर बनें। उप मुख्य कार्यपालक अधिकारी राजीव त्यागी ने बताया कि इस मौके पर लघु प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया। आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर सरकार द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य, ग्राम प्रधान एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी