मुरादाबाद में डेंगू से एक और की मौत, जानें अब तक जिले में डेंगू ने कितनों का किया शिकार

Death due to Dengue in Moradabad डेंगू का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। रविवार को नवाबपुरा में डेंगू से एक और मौत हो गई। पांच दिन से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नवाबपुरा में डेरा डाल रखा है। डेंगू के मरीज निकलने से हर घर में दहशत है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 06:05 AM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:05 AM (IST)
मुरादाबाद में डेंगू से एक और की मौत, जानें अब तक जिले में डेंगू ने कितनों का किया शिकार
शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में छह डेंगू रोगी मिले हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। Death due to Dengue in Moradabad : डेंगू का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। रविवार को नवाबपुरा में डेंगू से एक और मौत हो गई। हालांकि, पिछले पांच दिन से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने नवाबपुरा में डेरा डाल रखा है। डेंगू के मरीज निकलने से हर घर में दहशत है। वहीं शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में छह डेंगू रोगी मिले हैं। डेंगू का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। हर दिन डेंगू रोगियों की पुष्टि होने से स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्थाओं की पोल खुल रही है। मलेरिया विभाग की ओर से भी महज कागजों में अभियान चलाया गया। मच्छर पकड़ने में भी कागजी खानापूर्ति कर दी गई है। रविवार को नवाबपुरा में छड़ियों के मैदान के पास गली के रहने वाले 40 वर्षीय बहादुर पुत्र लालाराम की मौत हो गई।

डेंगू से क्षेत्र में दूसरी मौत होने से परिवार के साथ क्षेत्र में खलबली मची हुई है। वहीं दो दिन पहले डेंगू आशंकित सर्वेश की भी मौत हो चुकी है। पांच दिन पहले युवती की डेंगू से मौत हो चुकी है। वहीं अहीरो वाला मंदिर गाड़ीखाना कटघर के एकता कालोनी की 23 वर्षीय सविता, 23 वीं बटालियन के जगवंत सिंह, बुद्धि विहार की रहने वाली 47 वर्षीय प्रियंका चौधरी, अगवानपुर के चार वर्षीय कामरान, उदयपुर बिलासपुर के रहने वाली अंगूरी को पिछले कई दिन से बुखार आ रहा था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. एमसी गर्ग ने बताया कि सावधानी बरतने की जरूरत है। घरों की साफ सफाई रखें और बुखार दो दिन से ज्यादा होने पर फौरन जांच कराएं।

आज होगा मेगा टीकाकरण : कोरोना महामारी से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग मेगा टीकाकरण करा रहा है। साेमवार को जिला अस्पताल पुरुष, महिला अस्पताल, केंद्रीय पुलिस चिकित्सालय, मैथोडिस्ट गर्ल्स इंटर कालेज, नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नवाबपुरा, मझोला, मझोली, मिलन विहार, किसरौल, कानून गोयान, कांशीरामनगर, कंजरी सराय, मियां कालोनी, जामा मस्जिद समेत अन्य जगहों पर किया जाएगा। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. दीपक वर्मा ने बताया कि टीकाकरण कराने के लिए विचार करने की जरूरत नहीं है। प्रथम और सेकेंड डाेज लगवाने के लिए पहुंचे।

chat bot
आपका साथी