पैसा दोगुना करने का झांसा देकर एक करोड़ की धोखाधड़ी, अदालत के आदेश पर तीन पर मुकदमा दर्ज

पांच साल में पैसे दोगुने करने का झांसा देकर सैदनगली क्षेत्र के सैकड़ों लोगों से पैसा जमा करा लिया। तीनों लोग कंपनी को लगभग एक करोड़ रुपया दे चुके थे। यह पैसा हसनपुर स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा में कंपनी के खाते में जमा कराया गया था।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 04:27 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 04:27 PM (IST)
पैसा दोगुना करने का झांसा देकर एक करोड़ की धोखाधड़ी, अदालत के आदेश पर तीन पर मुकदमा दर्ज
कंपनी के मैनेजर समेत तीन पर रिपोर्ट।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। अमरोहा में चिटफंड कंपनी खोलकर लोगों के पैसे पांच साल में दोगुने करने का झांसा देकर एक व्यक्ति एक करोड़ रुपये लेकर फरार हो गया। केवल अमरोहा ही नहीं बल्कि नोएडा में भी लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। इस मामले में अदालत के आदेश पर सैदनगली पुलिस ने कंपनी के मैनेजर समेत तीन लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है।

यह मामला सैदनगली थाना क्षेत्र के गांव गलसुआ निवासी मोहम्मद सलीम, मोहम्मद असलम व सतीश चंद्र के साथ हुआ। तीनों लोग वर्ष 2017 में नोएडा में संचालित भूमि सेल्स इंडिया लिमिटेड कंपनी से जुड़े थे। सेक्टर 64 के बी-26 अपार्टमेंट की दूसरी मंजिल पर स्थित इस कंपनी को दिल्ली के खिचड़ीपुर चिल्ला निवासी अनूप कुमार श्रीवास्तव संचालित करता था। वह खुद को मैनेजर बताता था। उसके कहने पर तीनों एजेंट ने लोगों को कंपनी से जोड़ना शुरू किया। पांच साल में पैसे दोगुने करने का झांसा देकर सैदनगली क्षेत्र के सैकड़ों लोगों से पैसा जमा करा लिया। तीनों लोग कंपनी को लगभग एक करोड़ रुपया दे चुके थे। यह पैसा हसनपुर स्थित एचडीएफसी बैंक की शाखा में कंपनी के खाते में जमा कराया गया था। वर्ष 2019 में नोएडा स्थित कंपनी का ऑफिस अचानक बंद हो गया। अनूप कुमार के मोबाइल पर संपर्क किया तो उसने दो महीने में पैसा लौटाने का वादा किया। फिलहाल वह लखनऊ स्थित रविदास नगर वजीर हसन रोड पर बने अपने आवास में रह रहा है। बीते साल अप्रैल में तीनों एजेंट लखनऊ पहुंचे तो उन्हें धमका कर भगा दिया। आरोप है कि लगातार तकादा करने से खिन्न होकर अनूप कुमार बीती 30 नवंबर 2020 को अपने दो अज्ञात साथियों के साथ गलसुआ आ गया। उन्होंने पैसा मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़ितों ने थाने में तहरीर दी। परंतु पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। बाद में उन्होंने अदालत की शरण ली। इस मामले में अदालत के आदेश पर सैदनगली पुलिस ने अनूप कुमार व उसके दो अज्ञात साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। एसओ सतेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी