कोर्ट के आदेश पर लेखपाल सहित चार पर रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज, लोगों को करते थे परेशान

sued for demanding extortion एसएसपी कार्यालय में आरोपितों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर पीड़ित ने ठाकुरद्वारा मजिस्ट्रेट कोर्ट में वाद दाखिल किया था। इसके बाद मामले में मुकदमा दर्ज करने के आदेश द‍िए गए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 08:18 AM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 08:18 AM (IST)
कोर्ट के आदेश पर लेखपाल सहित चार पर रंगदारी मांगने का मुकदमा दर्ज, लोगों को करते थे परेशान
दो नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। ज‍िले के ठाकुरद्वारा में पूर्व ग्राम प्रधान ने लेखपाल सहित चार आरोपितों पर रंगदारी मांगने का आरोप लगाते हुए मजिस्ट्रेट कोर्ट में अपील दाखिल की थी। कोर्ट ने इस मामले में आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था। ठाकुरद्वारा थाना पुलिस ने कोर्ट के आदेशानुसार दो नामजद और दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की।

ठाकुरद्वारा थाना क्षेत्र के सरकड़ा परम गांव के पूर्व प्रधान मुहम्मद अय्यूब ने बताया क‍ि तहसील में कार्यरत लेखपाल राधेश्याम दबंग किस्म का है। वह आए दिन गांव की जमीन को सरकारी बताकर वसूली करता है। पीड़ित ने आरोप है कि लेखपाल ने उसके मकान को सरकारी जमीन पर बताकर तीन लाख रुपये की रिश्वत मांगी। जिसमें उसने जबरदस्ती दो लाख रुपये ले लिए। इसके बाद 24 मई 2021 को लेखपाल राधेश्याम ने अपने साथी सीताराम और अन्य लोगों के साथ पूर्व प्रधान के घर पर पहुंचा। इसके बाद वह एक लाख रुपये मांगने लगा। पैसे नहीं देने पर सभी ने मिलकर पूर्व प्रधान के साथ मारपीट की। पीड़ित ने थाने के साथ ही एसएसपी कार्यालय में आरोपितों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर पीड़ित ने ठाकुरद्वारा मजिस्ट्रेट कोर्ट में वाद दाखिल किया था। कोर्ट ने सुनवाई के बाद नामजद दो आरोपितों के साथ ही दो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए। ठाकुरद्वारा थाना प्रभारी मोहित चौधरी ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर चार आरोपितों के खिलाफ रंगदारी मांगने के साथ ही अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करने की कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी