फ्री वितरण के लिए पहुंचने लगा तेल व चना

जासं मुरादाबाद राशन में गेहूं व चावल के साथ फ्री में वितरण के लिए चना व तेल ब्लाक स्तर के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 08:30 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 08:30 PM (IST)
फ्री वितरण के लिए पहुंचने लगा तेल व चना
फ्री वितरण के लिए पहुंचने लगा तेल व चना

जासं, मुरादाबाद : राशन में गेहूं व चावल के साथ फ्री में वितरण के लिए चना व तेल ब्लाक स्तर के गोदाम में पहुंचना शुरू हो गया है। अभी तक नमक की आपूर्ति नहीं की गई है, लेकिन प्रदेश सरकार ने वितरण का समय निर्धारित नहीं किया है।

प्रदेश सरकार ने दिसंबर से मार्च तक फ्री में चावल व गेहूं राशन कार्ड धारकों को देने की घोषणा की है। इसके अलावा प्रत्येक राशन कार्ड धारक को प्रत्येक माह एक किलो चना, एक लीटर तेल व एक किलो नमक दिया जाएगा। इस घोषणा के बाद प्रदेश सरकार द्वारा नामित एजेंसी द्वारा ब्लाक स्तर के गोदामों में चना व तेल की आपूर्ति की जा रही है। मुरादाबाद जिले में साढ़े पांच लाख राशन कार्ड धारक है, कार्ड धारकों को वितरण के लिए 550 टन चना, 550 टन नमक व 5.50 लाख लीटर सरसों के तेल की आवश्यकता होगी। अभी तक अधिकांश गोदामों में चना व तेल पहुंच गया है। गुरुवार तक शेष गोदाम पर दोनों वस्तु पहुंच जाएंगे।

दूसरी ओर केंद्र सरकार ने दिसंबर से मार्च तक प्रत्येक राशन कार्ड धारकों को एक यूनिट पर तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल फ्री देने की घोषणा की है। हालांकि इसका लिखित आदेश नहीं पहुंचा है, लेकिन आपूर्ति विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

जिला पूर्ति अधिकारी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि प्रदेश सरकार ने फ्री में वितरण के लिए चना व तेल की आपूर्ति शुरू कर दी है। नमक की आपूर्ति भी शीघ्र शुरू हो जाएगी। राशन वितरण किस तारीख से होना है, इसकी जानकारी नहीं है। दिसंबर के अंतिम सप्ताह में केंद्र सरकार द्वारा फ्री में गेहूं व चावल का वितरण किया जाना प्रस्तावित है।

chat bot
आपका साथी