ईपीसीएच के पदाधिकारियों ने बिहार के उद्योग मंत्री से की मुलाकात, सहयोग का म‍िला आश्‍वासन

हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद के अध्यक्ष राजकुमार मल्होत्रा ने महानिदेशक ईपीसीएच डॉ. राकेश कुमार और कार्यकारी निदेशक आरके वर्मा के साथ बिहार सरकार में उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन से मुलाकात की। भेंटवार्ता के दौरान ईपीसीएच को पूरा सहयोग देने का आश्वासन म‍िला है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:49 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:49 AM (IST)
ईपीसीएच के पदाधिकारियों ने बिहार के उद्योग मंत्री से की मुलाकात, सहयोग का म‍िला आश्‍वासन
हस्तशिल्प उत्पादों के विकास और प्रोत्साहन का एक प्रोजेक्ट दिया है।

मुरादाबाद, जेएनएन। हस्तशिल्प निर्यात संवर्धन परिषद के अध्यक्ष राजकुमार मल्होत्रा ने महानिदेशक ईपीसीएच डॉ. राकेश कुमार और कार्यकारी निदेशक आरके वर्मा के साथ बिहार सरकार में उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन से मुलाकात की।

बिहार की राज्य सरकार ने ईपीसीएच को बिहार राज्य के हस्तशिल्प उत्पादों के विकास और प्रोत्साहन का एक प्रोजेक्ट दिया है। इस प्रोजेक्ट के तहत ईपीसीएच विभिन्न गतिविधियां जैसे हस्तशिल्पियों के कौशल विकास, डिजाइन सपोर्ट, क्लस्टर निर्माण आयोजित करने के साथ ही बिहार के हस्तशिल्प को देश और विदेश के बाजारों में प्रस्तुत और प्रदर्शित करने का काम करता है। ईपीसीएच के महानिदेशक डा. राकेश कुमार ने जानकारी दी कि बिहार सरकार के उद्योग मंत्री ने इस प्रतिनिधि मंडल से भेंटवार्ता के दौरान ईपीसीएच को पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है। 

गरीबों के राशन कार्ड बनवाए सरकार : रामपुर में पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ़ नवेद मियां ने कहा है कि शहर में काफी संख्या में गरीबों के राशन कार्ड नहीं हैं। प्रशासन को चाहिए क‍ि प्राथमिकता के आधार पर गरीबों के राशन कार्ड बनाए। बुधवार को पूर्व मंत्री ने चौक मुहम्मद सईद खां में सभासदों व क्षेत्र के लोगों से मुलाकात की। लोगों ने उन्हें बिजली-वाहन चेकिंग तथा राशन कार्ड न होने आदि समस्याओं से अवगत कराया। नवेद मियां ने कहा कि बिजली-वाहन चेकिंग का मुद्दा जिला इंतेजामिया के सामने उठाया जा चुका है। राशन कार्ड न होना भी बड़ी समस्या है और इस बारे में जिलाधिकारी से बात करेंगे, ताकि सभी पात्र व्यक्तियों को राशन मिल सके। 

अवैध कब्‍जा हटवाने की मांग : रामपुर के म‍िलक में ग्राम पंचायत जालिफ नगला निवासी इमरान हुसैन ने जिलाधिकारी रविंद्र कुमार माॅदड़ तथा उप जिलाधिकारी मनोज कुमार सागर को भेजे पत्र में कहा है कि नगर से सटे ग्राम पंचायत जालिफ नगला में सरकारी संपत्ति पर कुछ लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। यह लोग कई वर्षों से लगातार अवैध कब्जे किए हुए हैं। हाईवे पर ही सरकार से सहायता प्राप्त स्कूल है। जिसके आसपास भी कब्जा कर रखा है। हाईवे के समीप होने के कारण कब्जाधारक अपनी बाइक व कार खड़ी कर देते हैं। जिससे पैदल चलने वालों को काफी परेशानी होती है। नगर पालिका द्वारा नगर क्षेत्र में अतिक्रमण हटा दिया जाता है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्र होने के कारण यहां तक नगर पालिका की जेसीबी नहीं पहुंचती। इसके कारण इनके हौसले और बुलंद हो जाते हैं। 

chat bot
आपका साथी