दफ्तर समय से पहुंचे, विकास की गति बढ़ानी है : आनंद वर्धन

मुरादाबाद मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन ने बुधवार को विकास भवन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 02:27 AM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 02:27 AM (IST)
दफ्तर समय से पहुंचे, विकास की गति बढ़ानी है : आनंद वर्धन
दफ्तर समय से पहुंचे, विकास की गति बढ़ानी है : आनंद वर्धन

मुरादाबाद: मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन ने बुधवार को विकास भवन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक करके शासन की योजनाओं के संबंध में जानकारी की। उनके बजट के में बारे पूछा। अफसरों से कहा कि समय से दफ्तर आने की आदत डालनी होगी। विकास की गति को बढ़ाना है। किसी भी स्तर पर लापरवाही नहीं होनी चाहिए। विकास कार्यों में पारदर्शिता लानी है। इसके लिए ईमानदारी से काम करें। किसी की शिकायत नहीं आनी चाहिए।

बैठक के बाद अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत की। सीडीओ दो दिन पहले ही मुरादाबाद आए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौरान सांसद और विधायक निधि में कटौती होने से कुछ काम लंबित हो गए हैं। सांसद और विधायकों के प्रस्तावों में आए कामों को अब अगले वित्तीय वर्ष में कराया जाएगा। इसके लिए शासन से धन की मांग की जा रही है। पराली जलाने की कोई बड़ी शिकायत अभी नहीं मिली है। किसानों को जागरूक किया जा रहा है। पराली जलाने वालों पर नजर रखने के लिए गांव में लेखपाल और ग्राम विकास अधिकारी को लगा दिया है। किसान गोआश्रय स्थल को पराली दान कर सकते हैं। सामुदायिक शौचालयों के संचालन और रखरखाव ठीक से कराने के निर्देश दिए। सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए अभियान चलाया जाएगा। सड़कों की सूची बनाकर उसको अंतिम रूप दिया जा रहा है। बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एमसी गर्ग, जिला विकास अधिकारी एके उपाध्याय, जिला प्राबेशन अधिकारी राजेश चंद्र गुप्ता, जिला युवा कल्याण अधिकारी नरेश कुमार चौहान, जिला कृषि अधिकारी ऋतुषा तिवारी, डीएसटीओ परवेज अहमद आदि मौजूद रहे।

---------

प्रधानों की झूठी शिकायत करने वालों पर होगी कार्रवाई

-मुख्य विकास अधिकारी आनंद वर्धन ने कहा कि जिला पंचायती राज अधिकारी से बात हुई है। पंचायत चुनाव नजदीक होने पर प्रधानों के खिलाफ शिकायतें बढ़ी हैं। कुछ लोग पार्टीबंदी की वजह से भी अर्नगल शिकायतें कर रहे हैं। शिकायत करने वाले को शपथ पत्र देकर यह भी बताना होगा कि किस सड़क में घपला हुआ है। हवाई शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी। बल्कि इस तरह झूठी शिकायत करने वालों से खिलाफ भी कार्रवाई कराएंगे।

chat bot
आपका साथी