UP Election 2022 : मुरादाबाद में मतदान केंद्र और मतदेय स्थलों की संख्या निर्धारित, यहां देखें किस विधानसभा क्षेत्र में कितने बने केंद्र

UP Election 2022 जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में रविवार को कैंप कार्यालय पर चुनाव की तैयारियों को लेकर को बैठक हुई। राज्य चुनाव आयोग द्वारा जनपद के सभी छह विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों मतदेय स्थलों के संभाजन प्रस्ताव को अनुमोदित कर दिया गया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:05 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 12:48 PM (IST)
UP Election 2022 : मुरादाबाद में मतदान केंद्र और मतदेय स्थलों की संख्या निर्धारित, यहां देखें किस विधानसभा क्षेत्र में कितने बने केंद्र
UP Assembly Election 2022: कांठ विधान सभा क्षेत्र में मतदान 210 केंद्रों, मतदेय स्थल 449 निर्धारित किए गए हैं।

मुरादाबाद, जेएनएन। UP Election 2022 : जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में रविवार को कैंप कार्यालय पर चुनाव की तैयारियों को लेकर को बैठक हुई। जिलाधिकारी ने बताया कि राज्य चुनाव आयोग द्वारा जनपद के सभी छह विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों मतदेय स्थलों के संभाजन प्रस्ताव को अनुमोदित कर दिया गया है। कांठ विधान सभा क्षेत्र में मतदान 210 केंद्रों, मतदेय स्थल 449, ठाकुरद्वारा के 226 मतदान केंद्र और मतदेय स्थलों की संख्या 430, मुरादाबाद ग्रामीण के मतदान केद्रों की संख्या 145 मतदेय स्थलों की संख्या 425, मुरादाबाद नगर के मतदान केंद्रों की संख्या 133, मतदेय स्थलों की संख्या 558, कुन्दरकी के मतदान केंद्रों की संख्या 223, मतदेय स्थलों की संख्या 445 और बिलारी आंशिक के मतदान केन्द्रों की संख्या 202 तथा मतदेय स्थलों की संख्या 360 आयोग द्वारा अनुमोदन के उपरांत निर्धारित की गई हैं।

बीएलओ का कार्य नहीं करने पर मुकदमा दर्ज कराने का आदेश : विधानसभा चुनाव 2022 के लिए विधान सभा क्षेत्र ग्रामीण और नगर के मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य की समीक्षा सोमवार को नगर मजिस्ट्रेट एमपी सिंह ने की। इस दौरान कार्य में लापरवाही बरतने वाले बीएलओ के अक्टूबर के वेतन पर रोक लगाने का आदेश बीएसए को दिया है। नगर मजिस्ट्रेट एमपी सिंह ने बताया कि बीएलओ सबीहा नाज, भावना चौहाना, कुसुम लगातार आदेश के बावजूद बीएलओ का कार्य नहीं कर रही हैं। इसके चलते इन सभी का अक्टूबर का वेतन रोकने के निर्देश बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिए गए हैं। इसके अलावा फरहीन, समरीन अख्तर हाशमी, अफसा शमशाद भी बीएलओ के पद का कार्य नहीं कर रहे हैं। इसके साथ ही लगातार आदेशों की अवहेलना करने के चलते इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश संबंधित अधिकारी को दिया गया है।

chat bot
आपका साथी