ऑक्सीजन स‍िलेंडर और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी पर लगेगा एनएसए, डीआइजी ने द‍िए न‍िर्देश

डीआइजी रेंज शलभ माथुर ने बताया कि राज्य के अलग-अलग स्थानों में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी के मामले पकड़ में आए हैं ऐसे में स्थानीय स्तर पर पुलिस अधिकारियों को सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:10 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:10 AM (IST)
ऑक्सीजन स‍िलेंडर और रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी पर लगेगा एनएसए, डीआइजी ने द‍िए न‍िर्देश
जोन के सभी पांच जनपदों की पुलिस लाइन में बनेंगे क्‍वारंटाइन सेंटर।

मुरादाबाद, जेएनएन। कोरोना महामारी के इस दौर में मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही ऑक्सीजन व रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी की सूचनाएं प्राप्त हो रहीं हैं। ऐसे में पुलिस विभाग के आला अधिकारियों ने ऐसा काम करने वालों के खिलाफ एनएसए (नेशनल सिक्योरिटी एक्ट) के तहत कार्रवाई करने का निर्णय लिया है।

डीआइजी रेंज शलभ माथुर ने बताया कि राज्य के अलग-अलग स्थानों में ऑक्सीजन और रेमडेसिविर  इंजेक्शन की कालाबाजारी के मामले पकड़ में आए हैं, ऐसे में स्थानीय स्तर पर पुलिस अधिकारियों को सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है। ऐसे अवैध कार्य में लगे लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही ऐसे कार्य में लगे लोगों की सूचनाएं एकत्र करने के लिए अभिसूचना इकाई को भी आदेश जारी किए गए हैं। डीआइजी ने बताया कि पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य का भी ख्याल रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि जोन की सभी पुलिस लाइन में महिला और पुरुषों के लिए अलग-अलग क्‍वारंटाइन सेंटर बनाने के लिए कहा गया है। इसमें मुरादाबाद और रामपुर में अलग-अलग क्‍वारंटाइन सेंटर बनकर तैयार हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मियों के कोरोना से सुरक्षित रखने के साथ ही उन्हें बेहतर इलाज उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी को पूरा किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी