नरमू सदस्यों ने मुरादाबाद में सीनियर डीईई कमरे के बाहर दिया धरना, डेढ़ घंटे तक अधिकारी को कमरे से नहीं निकलने दिया

NRMU Members Staged Sit-in अधिकारी के मनमानेे रवैया के विरोध में मंगलवार शाम को नरमू सदस्यों ने प्रवर मंडल विद्युत अभियंता (सीनियर डीईई) कक्ष के बाहर प्रदर्शन किया और डेढ़ घंटे तक धरना दिया। अपर मंडल रेल प्रबंधक के आश्वासन के बाद नरमू सदस्यों ने धरना समाप्त कर दिया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 08:38 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 08:38 AM (IST)
नरमू सदस्यों ने मुरादाबाद में सीनियर डीईई कमरे के बाहर दिया धरना, डेढ़ घंटे तक अधिकारी को कमरे से नहीं निकलने दिया
प्रवर मंडल विद्युत अभियंता (सीनियर डीईई) कक्ष के बाहर धरना देते नरमू के सदस्य।

मुरादाबाद, जेएनएन। NRMU Members Staged Sit-in : अधिकारी के मनमानेे रवैया के विरोध में मंगलवार शाम को नरमू सदस्यों ने प्रवर मंडल विद्युत अभियंता (सीनियर डीईई) कक्ष के बाहर प्रदर्शन किया और डेढ़ घंटे तक धरना दिया। अपर मंडल रेल प्रबंधक व प्रवर मंडल कार्मिक अधिकारी के आश्वासन के बाद नरमू सदस्यों ने धरना समाप्त कर दिया। डेढ़ घंटे तक अधिकारी को कमरे से बाहर नहीं निकलने दिया। प्रदर्शनकारियों को कहना था कि सीनियर डीईई ने कुछ माह पहले 29 विद्युत कर्मचारियों को पदोन्नत किया था और नियम के विरुद्ध मंडल के विभिन्न क्षेत्रों में तबादला कर दिया।

जबकि रेलवे बोर्ड ने सभी प्रकार के तबादले पर 30 सितंबर तक रोक लगा रखी है। इसके साथ ही रेलवे बोर्ड ने खर्च की कटौती करने का आदेश दिया है। डीआरएम की रोक के बाद भी कर्मचारियों को फिर से कार्यमुक्त करना शुरू कर दिया है। तबादला किए जाने वाले कर्मचारी सीनियर लाइनमैन के पद पर तैनात है, जिससे तबादला करने की आवश्यकता नहीं हैं। अधिकारी वरिष्ठ अधिकारियों तक का आदेश नहीं मानते हैं। जिससे रेल कर्मचारियों में आक्रोश है।

धरना देने वाले कर्मचारियों कहना था कि जबतक तबादला आदेश निरस्त नहीं किया जाता है, तब तक धरना समाप्त नहीं करेंगे और अधिकारी को कक्ष से बाहर नहीं निकले देंगे। इसके बाद अपर मंडल रेल प्रबंधक एमएस मीना व प्रवर मंडल कार्मिक अधिकारी अवधेश कुमार ने बीच बचाव किया और कहा कि तत्काल किसी को कार्य मुक्त नहीं किया जाएगा। शीघ्र ही मामले का निपटारा किया जाएगा। नरमू के मंडल मंत्री राजेश चौबे ने बताया कि अधिकारी के मनमानी रवैया के कारण कर्मचारियों में आक्रोश है। प्रदर्शन करने में कुंवर खालिद, स्योराज सिंह, आइवन एडीशन, पीएस नेगी प्रमुख रुप से उपस्थित है।

हिंदुओं से एकजुट होने का आह्वान : विश्व हिंदू महासंघ की ओर से सामाजिक समरसता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें प्रदेश अध्यक्ष भिखारी प्रजापति ने कहा कि हिंदुओं को जाति एवं धर्म में बंटकर अपनी शक्ति को बिखरने नहीं दें। एकजुट होकर हिंदुत्व को मजबूत करना चाहिए। कार्यक्रम में नितिन गुर्जर, राजेश रस्तोगी, रवि कुमार, यतीश ठाकुर, अनूप मिश्रा, अतुल शर्मा प्रताप सिंह, राकेश कश्यप सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। अध्यक्षता डा. एके सिंह और संचालन दिनेश शर्मा ने किया।फोटो 16सपा छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने शर्ट जलाकर किया प्रदर्शनजासं, मुरादाबाद : समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पर जीरो फीस व छात्रसंघ चुनाव कराए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। नारेबाजी करने के बाद कार्यकर्ताओं ने अपनी-अपनी शर्ट उताकर उसे आग के हवाले कर दिया। प्रदेश सचिव फाजिल मलिक, मु. मस्तकीम पाशा, बिलाल, वैभव चौधरी, अब्दुल कदीर, हसीब अली आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी