अब नया तरीका अपनाने लगे हैं ठग, व‍िदेशी युवत‍ियों के बहाने बना रहे अश्‍लील वीडियो, मुरादाबाद के श‍िक्षक ने की श‍िकायत

आरोपित ने धमकी दी कि अगर उसने शिकायत की तो वीडियो को इंटरनेट मीडिया में वायरल कर देगा। पीड़ित ने एसएसपी से शिकायत करके कार्रवाई की मांग की है। एसएसपी ने भोजपुर थाना प्रभारी राशिद अली को मामले की जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Thu, 12 Aug 2021 06:33 AM (IST) Updated:Thu, 12 Aug 2021 06:33 AM (IST)
अब नया तरीका अपनाने लगे हैं ठग, व‍िदेशी युवत‍ियों के बहाने बना रहे अश्‍लील वीडियो, मुरादाबाद के श‍िक्षक ने की श‍िकायत
आरोपित पर वीडियो वायरल करने की धमकी देने का लगाया आरोप।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। भोजपुर थानाक्षेत्र में रहने वाले एक शिक्षक को फोन करके एक लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई। शिक्षक ने आरोप लगाया कि आरोपित ने उनके वाट्सएप पर एक वीडियो भेजी। आरोपित ने धमकी दी कि अगर उसने शिकायत की तो वीडियो को इंटरनेट मीडिया में वायरल कर देगा। पीड़ित ने एसएसपी से शिकायत करके कार्रवाई की मांग की है।

भोजपुर थाना क्षेत्र के सिडलऊ नजरपुर निवासी अनिल कुमार शिक्षक के पद पर तैनात हैं। उन्होंने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर बताया कि बीते दस अगस्त को उनके वाट्सएप पर एक वीडियो के साथ ही चैट भेजा गया। वीडियो को एडिट कर शिक्षक का चेहरा बना दिया गया। इस वीडियो को देखने के बाद शिक्षक परेशान हो गया था। इसके बाद कुछ ही देर में दूसरे नंबर से काल करके शिक्षक को धमकी दी गई, कि अगर उसने एक लाख रुपये नहीं दिए गए तो उसका अश्लील वीडियो वायरल कर दिया जाएगा। पीड़ित घबरा गया और उसने स्वजन को इसकी  जानकारी दी। इसके बाद एसएसपी पवन कुमार के सामने पेश हुआ। इस दौरान उसने एसएसपी को शिकायत पत्र देकर कार्रवाई करने की मांग की। पीड़ित की शिकायत सुनने के बाद एसएसपी ने भोजपुर थाना प्रभारी राशिद अली को मामले की जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए।

ब्लैकमेल करने के लिए ठगों ने अपनाया नया तरीका : बीते कुछ माह में साइबर ठगों ने आम लोगों को ठगने के लिए नया तरीका अपनाया है। जिसमें इंटरनेट मीडिया के माध्यम से दोस्ती की जाती है। इसके बाद विदेशी युवतियों का वीडियो दिखाकर बात कर रहे युवक की अश्लील वीडियो बना ली जाती है। इसके बाद साइबर ठग संबंधित युवक को अश्लील वीडियो भेजकर पैसे की मांग करते हैं। बीते एक माह में एसएसपी दफ्तर में इस तरह के 20 से अधिक शिकायतें आ चुकी हैं। जबकि कुछ लोग डर की वजह से साइबर ठगों के खाते में पैसे भी डाल देते हैं। यह ठग बिहार और बंगाल में बैठकर लोगों को अश्लील वीडियो दिखाकर ठगने का काम कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी