अब बुजुर्ग और दिव्यांग का घर पर ही होगा कोरोना टीकाकरण, सम्‍भल में स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग ने बनाई रणनीति

जिले में कोविड टीकाकरण की स्थिति को बेहतर करने के लिए अब स्वास्थ्य विभाग ने दिव्यांग बुजुर्ग घायल असाध्य रोग से ग्रसित लोग जो कोविड टीकाकरण के लिए बूथ पर नहीं आ सकते हैं उनका टीकाकरण घर पर कराने की रणनीति तैयार की है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 03:56 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 03:56 PM (IST)
अब बुजुर्ग और दिव्यांग का घर पर ही होगा कोरोना टीकाकरण, सम्‍भल में स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग ने बनाई रणनीति
जिले में टीकाकरण लक्ष्य हासिल करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की कवायद।

मुरादाबाद, संवाद सहयोगी। प्रदेश में चल रहे कोविड टीकाकरण के अंतर्गत सम्‍भल में खराब स्थित‍ि में सुधार लाने के लिए स्वास्थ्य विभाग हर संभव प्रयास कर रहा है। इसके तहत अब बुजुर्ग और दिव्यांगों के घर जाकर कोविड वैक्सीनेशन किए जाने की कवायद शुरू कर दी गई है। कोविड वैक्सीनेशन के मामले में जिले की स्थिति बेहतर नहीं है।

कोरोना टीकाकरण में सम्भल प्रदेश के सबसे खराब 10 जिलों में शामिल है। फिलहाल टीकाकरण के मामले में सुधार नहीं हो पा रहा है। कोविड वैक्सीनेशन पर सरकार कुछ ज्यादा ही जोर दे रही है। लगातार वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए योजना बनाई जा रही है। समय-समय पर मेगा अभियान के जरिए लक्ष्य तक पहुंचने की कोशिश भी जारी है। इसके बावजूद वैक्सीनेशन में इजाफा नहीं हो पा रहा है। जिले में 20 अक्टूबर 2021 को मंडलीय टीम ने आकर टीकाकरण कार्यक्रम को देखा तथा टीकाकरण बढ़ाए जाने को लेकर जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ मंथन भी किया। मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड टीकाकरण को शत-प्रत‍िशत पूरा करने के संबंध में जिला स्तरीय अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। वहीं जिले में रात्रि 10 बजे तक टीकाकरण का कार्य जारी रखा जाएगा। इससे कामकाजी लोगों को सुविधा होगी। जिले में कोविड टीकाकरण की स्थिति को बेहतर करने के लिए अब स्वास्थ्य विभाग ने दिव्यांग, बुजुर्ग, घायल, असाध्य रोग से ग्रसित लोग जो कोविड टीकाकरण के लिए बूथ पर नहीं आ सकते हैं, ऐसे लोगों के लिए प्रतिरक्षण टीम घर पर ही जाकर कोविड टीकाकरण करेगी।  इससे विभाग को टीकाकरण बढ़ने की उम्मीद है।

जनपद में कोविड -19 टीकाकरण लक्ष्य हासिल करने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं दिव्यांग, बुजुर्ग, घायल,असाध्य रोग से ग्रसित लोग जो कोविड टीकाकरण के लिए बूथ पर नहीं आ सकते हैं, ऐसे लोगों के लिए उनके घर पर ही जाकर टीकाकरण किया जाएगा।

डाॅ. पंकज विश्नोई एसीएमओ/ जिला प्रतिरक्षण अधिकारी सम्भल।

यह भी पढ़ें :-

सीबीआइ की कार्रवाई के बाद चर्चाओं में है मुरादाबाद का ये बैंक, रोजाना नए राज आ रहे सामने

Moradabad Weather : आज भी छाए रहेेंगे बादल, पांच और छह द‍िसंबर को भी हो सकती है बारिश

Congress Pratigya Rally : मुरादाबाद में प्रियंका वाड्रा ने बढ़ाया सियासी पारा, भाजपा-सपा-बसपा पर साधा न‍िशाना

National Pollution Control Day 2021 : इस साल प्रदूषण के स्‍तर में सुधार, फ‍िर भी बढ़ रहे दमा और कैंसर के रोगी

chat bot
आपका साथी