पूर्व एसओजी प्रभारी समेत दो पुलिस कर्मियों को नोटिस, मह‍िला के घर में घुसकर की थी ये हरकत

मोटर साइकिल का रजिस्ट्रेशन नंबर भी अभी नहीं मिला है। न्यायालय ने पूजा के प्रार्थना पत्र का संज्ञान लेकर दारोगा अजयपाल सिंह और सिपाही सुमित कुमार को नोटिस देकर तलब किया है। आठ दिसंबर को उपस्थित होकर अपनी आख्या देने के लिए कहा गया है।

Narendra KumarSun, 05 Dec 2021 12:37 PM (IST)
दारोगा अजयपाल सिंह और सिपाही सुमित कुमार को नोटिस देकर तलब किया है।

मुरादाबाद, जागरण संवाददाता। पूर्व एसओजी प्रभारी अजयपाल सिंह समेत दो लोगों को न्यायालय मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किया है। नोटिस में दोनों को आठ दिसंबर को न्यायालय में व्यक्तिगत उपस्थित होकर अपनी आख्या देने के लिए कहा गया है।

थाना सिविल लाइंस की आदर्श कालोनी निवासी अमित सिंह की पत्नी पूजा की ओर से न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया गया है। उसमें कहा गया है कि 10 अक्टूबर को एसओजी के दारोगा अजयपाल सिंह उनके घर आए। उन्होंने पूछताछ की। पति घर पर नहीं थे। इससे चिढ़कर दारोगा ने उनके साथ बदतमीजी कर दी। इतना नहीं वह उनकी अपाचे बाइक का लाॅक तोड़कर उठा ले गए। यह मोटर साइकिल उन्होंने 13 अगस्त को खरीदी थी। उसने मोटर साइकिल का पता किया तो जानकारी नहीं मिल सकी। मोटर साइकिल का रजिस्ट्रेशन नंबर भी अभी नहीं मिला है। न्यायालय ने पूजा के प्रार्थना पत्र का संज्ञान लेकर दारोगा अजयपाल सिंह और सिपाही सुमित कुमार को नोटिस देकर तलब किया है। 

स्टांप अधिक मूल्य पर बेचा तो विक्रेता का लाइसेंस होगा निरस्त : रामपुर में अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व डाक्टर वैभव शर्मा ने कहा कि स्टांप की बिक्री निर्धारित दरों पर ही होनी चाहिए। यदि निर्धारित दर से अधिक मूल्य पर स्टांप बिक्री की पुष्टि होती है तो स्टांप विक्रेता का लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। इसके अलावा अन्य विधिक कार्रवाई किए जाने की भी चेतावनी दी। अपर जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि छोटे मूल्य के स्टांप की बिक्री को भी प्रोत्साहित किया जाए इसलिए विक्रेता इस बात का विशेष ध्यान रखें कि किसी भी ग्राहक को छोटे मूल्य के स्टांप देने से मना नहीं किया जाएगा। स्टाक होल्डिंग कारपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड की तरफ से आए शशि कुमार पांडे ने सभी स्टांप विक्रेताओं को ई-स्टांप में होने वाली त्रुटियों में सुधार की प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.