मुरादाबाद में ईपीसीएच के नाम का प्रयोग करने पर प्रत्याशियों को थमाया नोटिस

शिकायत मिलने पर कार्यकारी निदेशक ने उठाया कदम। ईपीसीएच के नाम का प्रयोग कर प्रत्‍याशी वोट मांग रहे थे। चुनाव को लेकर चल रहीं तैयारियां।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Sep 2020 09:20 AM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 09:20 AM (IST)
मुरादाबाद में ईपीसीएच के नाम का प्रयोग करने पर प्रत्याशियों को थमाया नोटिस
मुरादाबाद में ईपीसीएच के नाम का प्रयोग करने पर प्रत्याशियों को थमाया नोटिस

मुरादाबाद, जेएनएन। ईपीसीएच की प्रशासनिक कमेटी के सदस्यों के मुरादाबाद में दो सीटों पर हो रहे चुनाव प्रत्याशियों के बीच नाक का सवाल बन गए हैं। एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लग रहे हैं। इसी बीच निर्यातकों की शिकायत के बाद ईपीसीएच की ओर से दो प्रत्याशियों को नोटिस भेजकर प्रचार में परिषद के नाम का इस्तेमाल करने पर जवाब तलब किया है।

एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल फाॅर हैंडीक्राफ्ट्स के एग्जक्यूटिव डायरेक्टर कम सेक्रेटरी आरके वर्मा ने बताया कि मुरादाबाद की दो सीटों पर चार प्रत्याशी हैं। इनमें अब्दुल अजीम, हेमंत जुनेजा, नवेद उर रहमान, और नीरज खन्ना मैदान में हैं। परिषद ने नवेद उर रहमान शम्सी और नीरज खन्ना और अन्य मतदाता निर्यातकों की ओर से शिकायतें मिली हैं कि अन्य दो उम्मीदवार ईपीसीएच के नाम का उपयोग कर वोट मांग रहे हैं। ईपीसीएच के नाम का प्रयोग करके भ्रम की स्थिति बन गई है। उन्होंने बताया कि ईपीसीएच ने न तो किसी के समर्थन में कोई मेल जारी नहीं किया और न ही किसी को समर्थन किया है। ईपीसीएच ने अब्दुल अजीम और हेमंत जुनेजा को नोटिस भेजकर स्पष्टीकरण मांगा। 24 घंटे में उन्हें स्पष्ट करना है कि उन्होंने इस प्रकार के मेल का प्रयोग किया है या नहीं अगर हां तो क्यों। उन्होंने कहा कि चुनाव निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से होगा। वहीं हेमंत जुनेजा का कहना है कि हम साफ और मर्यादा के दायरे में रहकर चुनाव लड़ रहे हैं। हमने इस किसी को ईपीसीएच के नाम वाला मेल नहीं भेजा है।

chat bot
आपका साथी