रामपुर में पहुंचे नोडल अधिकारी, कहा-हर पात्र व्‍यक्ति को द‍िलाएं सरकारी योजनाओं का लाभ

Nodal officer arrived in Rampur नोडल अधिकारी ने कहा कि गांवों में ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को हर हाल में पात्र व्यक्तियों तक पहुंचाया जाएगा। विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 03:35 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 03:35 PM (IST)
रामपुर में पहुंचे नोडल अधिकारी, कहा-हर पात्र व्‍यक्ति को द‍िलाएं सरकारी योजनाओं का लाभ
रामपुर में पहुंचे नोडल अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ।

रामपुर, जेएनएन। नोडल अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू मंगलवार को ज‍िले के म‍िलक में पहुंचे। यहां उन्‍होंने भैसोड़ी शरीफ गांव में पानी की टंकी का निरीक्षण क‍िया। पेयजल आपूर्ति व्यवस्था में सुधार लाने के न‍िर्देश द‍िए। इसमे गांवों के विकास कार्यों की समीक्षा की।

खंड विकास कार्यालय के सभागार में प्रवासी मजदूरों को मनरेगा के तहत रोजगार दिए जाने को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।मंगलवार की 11 बजे नोडल अधिकारी वेंकटेश्वर लू नगर में पहुंचे। वहां से एसडीएम मनोज कुमार सागर, बीडीओ, तहसीलदार अशोक कुमार आदि के के साथ क्षेत्र के भैसोड़ी शरीफ गांव में पहुंचे। गांव में राज्य सरकार के द्वारा ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए पानी की टंकी का निर्माण कार्य किया गया था। नोडल अधिकारी ने इस टंकी का निरीक्षण किया। मौजूद अधिकारियों को ग्रामीणों के लिए स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने और गांव में विकास कार्यों को समय से पूरा कराने के दिशा निर्देश दिए। इसके बाद नोडल अधिकारी खंड विकास कार्यालय पहुंचे। वहां उन्होंने अधिकारियों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों की बैठक ली। कहा क‍ि मनरेगा के तहत ग्रामीणों व युवकों को प्रदेश सरकार के द्वारा रोजगार दिया जा रहा है। कहा क‍ि सुनिश्चित किया जाए कि सरकारी योजनाओं से कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित न रहे।

उन्होंने बैठक में सदस्यों को प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी दी। साथ ही उन्होंने सदस्यों से अपने-अपने गांवों में विकास कार्य कराए जाने को लेकर सुझाव भी मांगे। नोडल अधिकारी ने अधिकारियों को क्षेत्र पंचायत सदस्यों की समस्याओं के शीघ्र समाधान कराए जाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी जेपी गुप्ता, एसडीएम सदर प्रवीण वर्मा, ब्लाक प्रमुख अर्चना गंगवार, नगर पालिका परिषद के ईओ कन्हैया सिंह, कृषि विभाग के वस्तु उप संभाग अभय सिंह, ऋषि पांडे, सरदार देवेंद्र सिंह राजपाल, अजेंद्र पाल सिंह, गंगा सिंह, बादाम सिंह, सब्बान अली, रोहित कुमार, मनोज सागर, चरण सिंह आदि मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी