आजम, जयाप्रदा और संजय के विकास कार्यों की नहीं मिली सूचना

रामपुर। सपा विधायक आजम खां, पूर्व सांसद फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा और कांग्रेस से विधायक रहे संजय कपूर द्वारा अपनी निधि से कराए विकास कार्यों की जानकारी प्रशासन उपलब्ध नहीं करा रहा है। यह मामला अब राज्य सूचना आयोग में पहुंच गया है, जहां इसकी सुनवाई चल रही है।

इस लोकसभा सीट पर गठबंधन से आजम खां, भाजपा से जयप्रदा और कांग्रेस से संजय कपूर प्रत्याशी हैं। सपा नेता आजम खां नौ बार से शहर विधानसभा सीट से विधायक रहे हैं। उनके द्वारा 2007 से 2017 तक कराए गए विकास कार्यों की जानकारी जनसूचना अधिकार के तहत मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय के जन सूचना अधिकारी से मांगी गई थी। इसी तरह जयाप्रदा वर्ष 2004 से 2014 तक रामपुर से सपा के टिकट पर सांसद रही थीं। उनके दस सालों के विकास कार्यों की जानकारी राज्य सूचना अधिकार के तहत जिलाधिकारी कार्यालय के जन सूचना अधिकारी से मांगी गई थी। कांग्रेस के टिकट पर पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे संजय कपूर भी वर्ष 2007 से 2017 तक लगातार दो बार बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे थे। उनके कार्यकाल में हुए विकास कार्यों की सूचनाएं डीआरडीए के परियोजना निदेशक कार्यालय से मांगी गई। यह सूचना उपलब्ध नहीं कराई गई। राज्य सूचना आयोग ने अपील को स्वीकार कर लिया है। तीसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले यानी 22 अप्रैल को आयोग इस मामले की सुनवाई करेगा।

सूचनाएं नहीं मिली तो लोकायुक्त से करेंगे शिकायत

विकास कार्यों क सूचनाएं मांगने वाले आरटीआइ कार्यकर्ता अमित अग्रवाल हृदेश का कहना है कि प्रशासन द्वारा इनके विकास कार्यों की सूचनाएं उपलब्ध न कराना यह शक पैदा करता है कि विकास कार्यों में कहीं न कहीं लापरवाही हुई है। यदि राज्य सूचना आयोग से भी इंसाफ नहीं मिला तो इसकी शिकायत लोकायुक्त से करेंगे। लोकायुक्त से इनके विकास कार्यों की जांच कराई जाएगी।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.