न कार्यालय जाने की जरूरत, न ऑनलाइन आवेदन, बीएसएनएल के एजेंट घर पहुंचकर देंगे कनेक्‍शन

BSNL Mobile Telephone Connection बीएसएनएल का कनेक्‍शन चाह‍िए तो आनलाइन आवेदन करने की भी जरूरत नहीं है। बीएसएनएल के एजेंट दरवाजा खटखटाकर कनेक्शन उपलब्ध कराएंगे। खराबी आने पर रात में ही समस्‍या का समाधान भी कराएंगे। इससे उपभोक्‍ताओं को काफी राहत म‍िलेगी।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Dec 2020 10:15 AM (IST) Updated:Sun, 20 Dec 2020 10:15 AM (IST)
न कार्यालय जाने की जरूरत, न ऑनलाइन आवेदन, बीएसएनएल के एजेंट घर पहुंचकर देंगे कनेक्‍शन
दरवाजा खटखटाकर देगा मोबाइल व ब्राडबैंड का कनेक्शन

मुरादाबाद, जेएनएन। BSNL Mobile Telephone Connection। मोबाइल या टेलीफोन कनेक्शन लेने के लिए अब ऑनलाइन आवेदन करने या आफिस जाने की आवश्यकता नहीं होगी। बीएसएनएल के एजेंट

आपके घर का दरवाजा खट खटाकर कनेक्शन उपलब्ध कराएंगे। खराबी आने पर रात में ही समस्‍या का समाधान भी कराएंगे। 

बीएसएनएल तेज गति वाले इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध कराने के बावजूद प्राइवेट कंपनियों को टक्कर नहीं दे पा रहा है। जबकि उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए कई सस्‍ते प्‍लान भी जारी क‍िए जा चुके हैं। प्रत‍िस्‍पर्धा में बने रहने के ल‍िए सरकारी कंपनी ने अपनी कार्यप्रणाली में बदलाव करना शुरू कर दिया है। कर्मियों के स्थान पर प्राइवेट एजेंसी और एजेंट को ज‍िम्‍मेदारी दी जानी लगी है। वे घर-घर जाएंगे और मोबाइल, टेलीफोन व ब्राडबैंड कनेक्शन के बारे में जानकारी देंगे। कोई उपभोक्ता कनेक्शन लेने की इच्छा जाहिर करता है तो एजेंट हाथोंहाथ फार्म भरवाएंगे और मोबाइल का कनेक्शन उपलब्ध कराएंगे। लैंडलाइन व आप्टिकल फाइबर केबिल (ओएफसी) का कनेक्शन 48 घंटे में उपलब्ध कराया जाएगा। सस्तेे ब्राडबैंड सेवा की भी जानकारी दी जाएगी। लैंडलाइन व ब्राडबैंड के कनेक्शन में खराबी आने पर प्राइवेट एजेंसी की टीम समस्‍या का समाधान करने के ल‍िए पहुंचेगी। अगर रात में कोई खराबी आती है तो उसे रात में ही ठीक कर दिया जाएगा। माना जा रहा है इस व्यवस्था के बाद बीएसएनएल उपभोक्ताओं की संख्या में वृद्धि होगी।

महाप्रबंधक संजय प्रसाद ने बताया कि नई व्यवस्था शुरु कर दी गई है। इससे शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में आप्टिकल फाइबर केबिल पर ब्राडबैंड कनेक्शन की मांग बढ़ती जा रही है। प्रत्येक माह डेढ़ हजार ब्राडबैंड कनेक्शन लगाया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी