मुरादाबाद के बिलारी में ऑपरेशन के बाद नवजात की मौत

बिलारी नगर के रोडवेज के निकट संचालित अस्पताल में मंगलवार की रात्रि नगर निवासी गर्भवती का ऑपरेशन करके डिलीवरी की गई । इस दौरान दौरान नवजात शिशु की मौत हो गई। इस पर स्वजनों ने अस्पताल में हंगामा काटा और स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 06:17 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 06:17 PM (IST)
मुरादाबाद के बिलारी में ऑपरेशन के बाद नवजात की मौत
मुरादाबाद के बिलारी में अस्‍पताल को सील करते अधिकारी व कर्मचारी।

मुरादाबाद, जेएनएन। बिलारी नगर के रोडवेज के निकट संचालित अस्पताल में मंगलवार की रात्रि नगर निवासी गर्भवती का ऑपरेशन करके डिलीवरी की गई । इस दौरान दौरान नवजात शिशु की मौत हो गई। इस पर स्वजनों ने अस्पताल में हंगामा काटा और स्वास्थ्य विभाग को सूचना दी।  

सूचना पर सीएमएस डॉ. संदीप गुप्ता के नेतृत्व में पहुंची स्वास्थ विभाग की टीम ने मौजूद लोगों से ऑपरेशन करने वाली सर्जन का नाम पूछा तो नहीं बता पाए। सीएमएस डॉ. संदीप गुप्ता ने बताया कि वहां दो अप्रशिक्षित लड़कियां काम कर रही थीं जो अधिकारियों को संतोषजनक जवाब नहीं दे पाईं। संदेह होने पर अस्पताल को सील कर दिया। चिकित्सा व्यवसाय करने की अनुमति नहीं दिखाई तो पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

 इधर प्रसूता की गंभीर हालत देख जिला अस्पताल रेफर कर दिया। अस्पताल के बाहर लिखे डॉक्टरों के नाम नोट किये और उन्हेंं नोटिस जारी किया जा रहा है।

व्यवस्थाएं ठीक नहीं मिलने पर सील किया नर्सिंग होम

कांठ : जिलाधिकारी के निर्देश पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग की टीम लेकर कांठ में चल रहे एक नॄसग होम को व्यवस्था ठीक नहीं मिलने पर सील कर दिया। कांठ नगर में धामपुर रोड पर स्थित अमृत नॄसग होम कई वर्षों से संचालित है। उक्त नॄसग होम संचालक चिकित्सक की शिकायत कुछ लोगों ने जिलाधिकारी से की थी। मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमसी गर्ग को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने डीएम के निर्देश पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.प्रकाश चंद्र को स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ भेज कर मामले की जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। इसी के तहत बुधवार को अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रकाश चंद्र, स्टेनो अश्वनी कुमार, बीपीएम चंद्रशेखर यादव तथा पुलिस बल लेकर अमृत नॄसग होम पर पहुंचे और वहां अस्पताल चलाने से संबंधित व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं मिलने पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ प्रकाश चंद्र ने नॄसग होम को सील कर दिया है।

chat bot
आपका साथी