मुरादाबाद में गो तस्‍करी के ल‍िए अपनाया जा रहा नया तरीका, बंजारों पर जताया जा रहा शक

बंजारे काफिला लेकर महानगर से बाहर निकल रहे थे। तभी हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोक लिया। इस बावत मझोला थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर मिली है। पुलिस आरोपों की जांच कर रही है। बंजारों के पुरुष सदस्यों की तलाश हो रही है।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 11:10 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 11:10 AM (IST)
मुरादाबाद में गो तस्‍करी के ल‍िए अपनाया जा रहा नया तरीका, बंजारों पर जताया जा रहा शक
बंजारों पर पशु तस्करी का आरोप लगाकर गोमाता ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा।

मुरादाबाद, जेएनएन। मझोला थाना क्षेत्र में गो तस्करी की सूचना को लेकर खूब हो हल्ला हुआ। गोमाता सेवा ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं की सूचना पर पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी। इसके पूर्व गोमाता सेवा ट्रस्ट के कार्यकर्ताओं के तीखे तेवर से बंजारे बुग्गी के अलावा परिवार व बच्चों को छोड़ मौके से फरार हो गए।

मझोला थाना क्षेत्र में कांशीराम नगर रेलवे लाइन के पास कुछ बंजारे एक प्लाट में बुग्गी व परिवार लेकर पहुंचे। कुछ ही देर में गोमाता सेवा ट्रस्ट के कार्यकर्ता पहुंच गए। सचिव सचिन सक्सेना ने बुग्गी ढोने वाले बैलों की संभावित कटान की आशंका जताई। उन्होंने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से तस्कर बंजारों की मदद से बैलों की तस्करी करा रहे हैं। बैल बिकने के बाद बुग्गियां वाहनों में लादकर वापस लौट जाती हैं। मौके पर ट्रस्ट के कार्यकर्ता विकास सैनी, मयंक रस्तोगी, नौबतराम, विक्रम सिंह चौहान के अलावा हिन्दू युवा वाहिनी के जिला प्रमुख अंकित भी मौजूद रहे। हंगामे की सूचना पाकर कुछ ही देर में लाइनपार चौकी प्रभारी रामवीर राठी मौके पर पहुंच गए। बैलों को ले जाने वालों से पुलिस ने पूछताछ शुरू की। तब पता चला कि कुल 20 बैल 11 बुग्गी खींचते हैं। तीन दिन से बंजारों का काफिला भोला सिंह की मिलक में था। बंजारे काफिला लेकर महानगर से बाहर निकल रहे थे। तभी हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने उन्हें रोक लिया। इस बावत मझोला थाना प्रभारी ने बताया कि तहरीर मिली है। पुलिस आरोपों की जांच कर रही है। बंजारों के पुरुष सदस्यों की तलाश हो रही है।

chat bot
आपका साथी