प्रेमी के साथ फरार हो गई नई नवेली दुल्‍हन, परिवार का दबाव बढ़ा तो प्रेमी का हाथ थामे पहुंच गई थाने

युवती के पति ने लोक-लाज का वास्ता देते हुए वापस घर चलने के लिए कहा इसके अलावा उसके माता-पिता ने भी उसे समझाया लेकिन वह अपने फैसले से नहीं पलटी। नवविवाहिता और उसके स्वजनों को कोतवाली में देख लोगों की भीड़ लग गई।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 08:43 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 08:43 AM (IST)
प्रेमी के साथ फरार हो गई नई नवेली दुल्‍हन, परिवार का दबाव बढ़ा तो प्रेमी का हाथ थामे पहुंच गई थाने
प्रेमी के साथ फरार हो गई नई नवेली दुल्‍हन।

रामपुर। मिलक में शादी के महीनेभर बाद ही नवविवाहिता पति के घर से अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई थी। शनिवार को एसडीएम के सामने बयान देने के बाद प्रेमी के साथ चली गई।

नगर निवासी एक युवती का पड़ोस में रहने वाले युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इस बारे में युवती के स्वजनों को पता चला तो उन्होंने युवती के घर से बाहर निकलने पर पाबंदियां लगा दी थी। कुछ दिनों के बाद युवती की इच्छा के विरुद्ध नगर निवासी एक युवक के साथ उसका विवाह करा दिया। विवाह के बाद भी फोन के माध्यम से अपने प्रेमी के संपर्क में रही। विवाह के महीनेभर बाद रात में अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। नई नवेली बहू को घर में न देख ससुराल वालों के पैरों तले जमीन खिसक गई। उन्होंने तुरंत मायके वालों को खबर की, जिसे सुनकर उनके भी होश उड़ गए। ससुराल व मायके वालों ने अपनी-अपनी रिश्तेदारियों व संभावित स्थानों पर खोजबीन की, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। इस पर पति और मायके वालों ने उसके प्रेमी के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी। शनिवार को युवती लाल जोड़े में अपने प्रेमी का हाथ थामे कोतवाली पहुंची। दोनों ने कोर्ट मैरिज करने के दस्तावेजों के साथ अपने बालिग होने के शैक्षिक प्रमाण पत्र पुलिस को दिखाए। इस दौरान मायके वाले और पति के साथ ससुराल वाले भी कोतवाली में पहुंच गए। युवती के पति ने उसे लोक-लाज का वास्ता देते हुए वापस घर लौटने के लिए कहा। इसके अलावा उसके माता-पिता ने भी उसे समझाया, लेकिन वह अपने फैसले से नहीं पलटी। नवविवाहिता और उसके स्वजनों को कोतवाली में देख लोगों की भीड़ लग गई। इस पर पुलिस ने भीड़ को कोतवाली से बाहर निकाला। पुलिस ने एसडीएम मनोज कुमार सागर के समक्ष दोनों को प्रस्तुत किया। उन्होंने दोनों को बालिग मानते हुए नवविवाहिता को उसकी स्वेच्छा से प्रेमी के साथ जाने की इजाजत दे दी। इस पर पति को छोड़कर नवविवाहिता अपने प्रेमी के साथ उसके घर चली गई।

chat bot
आपका साथी