आज से नवसंवत्सर का शुभारंभ, स्वागत में भगवा झंडियों से सजे मुरादाबाद के बाजार, मंद‍िरों में होगा दीपोत्‍सव

हिंदू पंचांग के अनुसार नव वर्ष का शुभारंभ मंगलवार से हो रहा है। इस नूतन वर्ष के स्वागत में बाजार को झंडियों से सजाया गया है विक्रम संवत 2078 शुरू होने पर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद राष्ट्रीय बजरंग दल की ओर से बाजार में ओम अंकित भगवा ध्वज लगाए गए।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:37 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:37 AM (IST)
आज से नवसंवत्सर का शुभारंभ, स्वागत में भगवा झंडियों से सजे मुरादाबाद के बाजार, मंद‍िरों में होगा दीपोत्‍सव
मंदिरों में भी होगा दीपोत्सव, हर ओर उत्साह का आगाज।

मुरादाबाद, जेएनएन। हिंदू पंचांग के अनुसार नव वर्ष का शुभारंभ आज से हो रहा है। इस नूतन वर्ष के स्वागत में बाजार को झंडियों से सजाया गया है। मंगलमय विक्रम संवत 2078 शुरू होने पर अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल की ओर से बाजार में ओम अंकित भगवा ध्वज लगाए गए। हिंदू नव वर्ष के स्वागत की तैयारी में मंदिरों में भी दीपोत्सव मनाया जाएगा।

अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रवीण भाई तोगड़िया के आह्वान पर कोरोना से सावधानी के लिए पत्र भी बांटे गए। वैक्सीन लगाओ कोरोना भगाओ का आह्वान भी किया गया। इस मौके पर मंत्री मनोज व्यास, प्रांत मीडिया प्रभारी श्याम कृष्ण रस्तोगी, विभाग मंत्री राकेश आतरी,अचल जैन, यश रस्तोगी का सहयोग रहा

नवसंत्सवर के स्वागत में होगा सुंदरकांड

हिंदू पंचांग के अनुसार हर वर्ष चैत्र शुक्ल प्रतिपदा का आगमन होने पर हरथला स्थित मां काली मंदिर पर सुंदरकांड का आयोजन होगा। अतः विश्व हिन्दू महासंघ उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष भिखारी प्रजापति के दिशा निर्देश पर आज सुंदरकांड का आयोजन होगा। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कामेश कुमार आर्य ने बताया कि कार्यकर्ताओं को इसकी सूचना दी गई है।

chat bot
आपका साथी