UP Mission Shakti: मुरादाबाद में नेशनल जूडो खिलाड़ी पुष्पांजलि व हिमांशी चाैधरी ने छात्राओं को दिया आत्मरक्षा का प्रशिक्षण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता में शामिल मिशन शक्ति को अधिकारी हर हाल में सफल बनाने में जुटे हैं। मुरादाबाद में शनिवार को पुलिस लाइन में नेशनल जूडाे खिलाड़ी ने छात्राओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया। जिससे वह विषम परिस्थितियों का डरकर नहीं बल्कि डटकर सामना कर सके।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 12:57 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 12:57 PM (IST)
UP Mission Shakti: मुरादाबाद में नेशनल जूडो खिलाड़ी पुष्पांजलि व हिमांशी चाैधरी ने छात्राओं को दिया आत्मरक्षा का प्रशिक्षण
मुरादाबाद में नेशनल जूडो खिलाड़ी पुष्पांजलि व हिमांशी चाैधरी ने छात्राओं को दिया आत्मरक्षा का प्रशिक्षण

मुरादाबाद, जेएनएन। UP Mission Shakti: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता में शामिल मिशन शक्ति को अधिकारी हर हाल में सफल बनाने में जुटे हैं। मंडल के रामपुर जिले में डीएम ने गुरुवार व शुक्रवार को जहां बेटियों एक दिन के लिए प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी बनकर जिले की कमान संभालने की जिम्मेदारी सौंपी। ताकि उनमें आगे बढ़ने का हौंसला आ सके। वहीं, मुरादाबाद में शनिवार को पुलिस लाइन में नेशनल जूडाे खिलाड़ी ने छात्राओं को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया। जिससे वह विषम परिस्थितियों का डरकर नहीं, बल्कि डटकर सामना कर सके।  

मिशन शक्ति अभियान के तहत बेटियों को सबल बनाने का प्रयास जारी है। शनिवार को पुलिस लाइन परिसर में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें रामचंद्र शर्मा इंटर कॉलेज की छात्राओं को निडर बनने का प्रशिक्षण दिया गया। सीओ कोतवाली हिंदू सिद्धार्थ की अगुवाई में आयोजित इस कार्यक्रम में स्कूली छात्राओं को महिला हेल्पलाइन व पुलिस हेल्पलाइन की जानकारी दी गई। नेशनल जूडो खिलाड़ी पुष्पांजलि व हिमांशी चाैधरी ने छात्राओं को बचाव के गुरु सिखाए।

एसएसपी की पत्नी ने दिए टिप्स 

कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मुरादाबाद के एसएसपी प्रभाकर चौधरी की पत्नी प्रियंका चौधरी रहीं। उन्होंने छात्राओं से बात की‌। नारी शक्ति व स्वाभिमान पर फोकस करते कहा कि हम उस भारतीय संस्कृत में पले बढ़े हैं, जहां महिलाएं पूजनीय रही हैं। नवरात्र व दुर्गा उपासना इसका प्रमाण है। छात्राए तनिक भी न घबराएं। हालात का डटकर मुकाबला करें। इस मौके पर रामचंद्र शर्मा कन्या इंटर कालेज की प्रधानाचार्या मधुबाला त्यागी ने कहा कि जरूरत आज नारी के सशक्त होने की है। 

chat bot
आपका साथी