मुरादाबाद में बेइज्जती का बदला लेने के लिए उवैद ने की थी जाहिद की हत्या, पढ़ें हत्या के वजह की पूरी कहानी

Zahid Murder Case of Moradabad शुक्रवार को गुलाबबाड़ी फाटक पर बीच बाजार बहनोई के भाई की चाकू से गोदकर हत्या करने वाले उवैद को पुलिस ने कोर्ट में पेश करके जेल भिजवा दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट उसकी बर्बरता की कहानी बयां कर रही है।

Samanvay PandeySun, 19 Sep 2021 11:33 AM (IST)
गुलाबबाड़ी फाटक के नजदीक उवैद ने बीच बाजार चाकू से गोदकर की गई थी जाहिद की हत्या

मुरादाबाद, जेएनएन। Zahid Murder Case of Moradabad : शुक्रवार को गुलाबबाड़ी फाटक पर बीच बाजार बहनोई के भाई की चाकू से गोदकर हत्या करने वाले उवैद को पुलिस ने कोर्ट में पेश करके जेल भिजवा दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट उसकी बर्बरता की कहानी बयां कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार जाहिद के शरीर पर चाकू के 25 घाव मिले हैं। आरोपित के पास से हत्या में इस्तेमाल किए गए चाकू को भी बरामद कर लिया गया है। पुलिस से पूछताछ में आरोपित ने कबूल किया कि बहन के प्रेम विवाह के बाद बहनाेई से बदला लेने के लिए उसके भाई को मौत के घाट उतारा है।

उसका कहना था कि बहन को भगा ले जाने की शिकायत करने के लिए मां जाहिद हुसैन के घर गई तो उसकी पिटाई कर दी। चाचा के साथ भी मारपीट की गई। हम कहां तक बेइज्जती झेलते। मैं पागल का हो गया था। कुछ समझ नहीं आ रहा था। इसलिए जाहिद को मार डाला। थाना कटघर के पीतलबस्ती निवासी ई-रिक्शा चालक जाहिद हुसैन (26) की शुक्रवार शाम करीब साढ़े पांच बजे गुलाबबाड़ी फाटक पर गुरुद्वारे के उसी के पड़ोस में रहने वाले उवैद ने चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। आरोपित ने पहले से ही जाहिद की तलाश में खड़ा था।

घटना से समय जैसे ही गुलाबबाड़ी रेलवे फाटक बंद हुआ और जाहिद ने अपना ई-रिक्शा वहां आकर रोका, वह उस पर चाकू लेकर टूट पड़ा। आरोपित ने जाहिद को दौड़ा-दौड़ा कर चाकू से गोद दिया। हमले में वह गंभीर घायल हो गया। जिला अस्पताल में भर्ती कराने पर इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। एसपी सिटी अमित कुमार आनंद ने बताया कि इस मामले में जाहिद के भाई नासिर की तहरीर पर आरोपी उवैद के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। शुक्रवार रात ही कटघर थाने के अपराध निरीक्षक अवधेश कुमार की टीम ने आरोपित की गिरफ्तारी दिखाकर उसके पास से वारदात में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसकी बहन ने आठ दिन पूर्व जाहिद के भाई शहाबुद्दीन से परिवार की मर्जी के बिना निकाह कर लिया था। उसकी मां और चाचा शिकायत करने के लिए शहाबुद्दीन के घर पहुंचे तो उनके साथ भी मारपीट कर दी थी। इसके बाद से ही उनसे ठान लिया था कि जो मिलेगा उसी को मार डालूंगा। उसी दिन से वह अंटी में चाकू लिए घूम रहा था। शुक्रवार को मौका मिला तो जाहिद को मार डाला। पुलिस के अनुसार आरोपी ने कहा कि उसके अपने कृत्य पर कोई पछतावा नहीं है। बदला लेना था इसलिए भरे बाजार मौत के घाट उतार दिया।

आरोपित के खिलाफ एक और मुकदमाः प्रभारी निरीक्षक गजेंद्र सिंह ने बताया कि आरोपित के पास से चाकू बरामद किया गया है, जिसके लिए आर्म्स एक्ट का एक अलग मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपित को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है।

जाहिद के शरीर के सभी प्रमुख अंग हुए क्षतिग्रस्तः जाहिद का शनिवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम कराके पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार जाहिद के शरीर पर चाकू के 25 घाव मिले हैं। इनमें अधिकांश उसके पेट और सीने पर हैं। चाकू के हमलों से हृदय, लीवर, फेफड़े आदि बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए थे और इसी से उसकी मौत हुई। पोस्टमार्टम के बाद गमगीन माहौल में परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.