प्रेम संबंध में बाधा बनने पर प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने कर दी थी पति की हत्या, आत्महत्या दिखाने के लिए रची थी साजिश

Wife murdered husband in Amroha प्रेम संबंधों में बाधा बन रहे पति को पत्नी ने अपने प्रेमी संग मिलकर ठिकाने लगाया था। इतना ही नहीं हत्यारोपितों ने हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए के गले में फांसी का फंदा भी लटकाया था।

Samanvay PandeyWed, 15 Sep 2021 09:21 AM (IST)
प्रेम संबंधों में बाधा बनने पर वारदात को दिया अंजाम, पुलिस ने किया पर्दाफाश

मुरादाबाद, जेएनएन। Wife murdered husband in Amroha : प्रेम संबंधों में बाधा बन रहे पति को पत्नी ने अपने प्रेमी संग मिलकर ठिकाने लगाया था। इतना ही नहीं हत्यारोपितों ने हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए के गले में फांसी का फंदा भी लटकाया था। लेकिन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सारी सच्चाई पुलिस के सामने उगल दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपित पत्नी का चालान कर दिया है।

बता दें कि सोमवार को थाना क्षेत्र के गांव ढ्यौटी निवासी कावेंद्र उर्फ बॉबी की मौत हो गई थी। उसकी लाश चारपाई पर पड़ी हुई मिली थी । साथ ही गले में फंदा भी लटका हुआ मिला। मृतक की पत्नी का आरोप था कि उसके पति ने रात में किसी वक्त घर के आंगन में लटक रहे पंखे पर फांसी का फंदा लगाकर खुदकुशी की है। उसने लाश को उतार कर घर की चारपाई पर डाल दिया था। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे मृतक के चाचा जगमोहन ने हत्या किए जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई थी। जिसमें पुलिस में पत्नी स्वाति सहित पांच लोगों के विरुद्ध हत्या की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। मंगलवार को पुलिस ने नामजद पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने सच्चाई उगल दी। उसने पुलिस को बताया कि उसके नौगावां सादात क्षेत्र के गांव मिर्जापुर निवासी मोहित से प्रेम संबंध थे। रविवार की रात को उसने मोहित संग मिलकर इस हत्याकांड को अंजाम दिया। उन दोनों ने पति की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए उसके गले में फंदा भी डाल दिया।

वह अपने प्रेमी के साथ शादी करना चाहती थी। इसलिए उसने अपने पति को ठिकाने लगाया। पुलिस ने मुकदमे में प्रेमी मोहित को भी नामजद कर लिया है। थाना अध्यक्ष नरेंद्र कुमार ने बताया कि प्रेम संबंधों के चलते पत्नी स्वाति ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति कावेंद्र को ठिकाने लगा दिया। स्वाति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। प्रेमी समेत अन्य हत्यारोपितों की तलाश भी चल रही है।

प्रेमी ने दबाया गला तो पत्नी ने पकड़े पैर : पत्नी ने पकड़े पैर तो प्रेमी ने पति कावेंद्र के सीने पर बैठकर उसका गला दबाकर हत्या कर दी। स्वाति ने पुलिस को बताया कि उसका प्रेमी रविवार की दोपहर को ही उसके घर पर आ गया था। जिसे उसने अपने घर पर छिपा लिया था। शाम को करीब सात बजे उसने पति के साथ खाना खाया। साढ़े आठ बजे उसने पति को चाय में नींद की गोली मिलाकर दी। जब वह गहरी नींद में सो गया तो रात्रि में करीब ग्यारह बजे उसने घर में छिपे प्रेमी को बाहर निकाला। जिसके बाद मोहित उसके पति के सीने पर बैठ गया। साथ ही कावेंद्र की गला दबाकर हत्या कर दी। इस दौरान उसने अपने पति के पैर पकड़ रखे थे। उसने अपने प्रेमी के कहने पर ही मृतक के गले में फंदा डालकर हत्या को आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया था।

शादी समारोह में हुई थीं आखें चार : स्वाति की मोहित से एक शादी समारोह के दौरान आंखें चार हुई थी। उसके बाद प्रेम परवान चढ़ने लगा। दोनों के बीच अक्सर मोबाइल फोन पर भी वार्ता हुआ करती थी। उसका पति कावेंद्र उसके साथ शराब के नशे में अक्सर मारपीट किया करता था। जिससे वह परेशान थी और अपने पति से छुटकारा पाना चाहती थी। कावेंद्र को ठिकाने लगाने के लिए दोनों ने यह प्लान तैयार किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.