Murder for Dowry : पोस्‍टमार्टम में व‍िवाह‍िता की हत्‍या की पुष्टि, पत‍ि समेत छह पर पुलिस ने दर्ज क‍िया मुकदमा

Murder for Dowry गले पर निशान होने से मायके वालों ने हत्या की आशंका जताते हुए शव का पोस्टमार्टम कराया। इसमें हत्‍या की पुष्टि हो चुकी है। मायके वालों का आरोप है कि आरोपित दहेज के लिए विवाहिता को परेशान करते थे।

By Narendra KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 11:34 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 11:34 AM (IST)
Murder for Dowry : पोस्‍टमार्टम में व‍िवाह‍िता की हत्‍या की पुष्टि, पत‍ि समेत छह पर पुलिस ने दर्ज क‍िया मुकदमा
शनिवार दोपहर को घर में संदिग्ध अवस्था में मिला था अरमाना का शव।

मुरादाबाद, संवाद सूत्र। Murder for Dowry : अमरोहा के सैदनगली थाना क्षेत्र के गांव गलसुआ निवासी विवाहिता अरमाना की मौत के मामले में पुलिस ने पति समेत छह ससुरालियों के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। जल्‍द ही मामले में बड़ी कार्रवाई के अनुमान लगाए जा रहे हैं।

जनपद सम्भल के थाना असमोली के गांव पैतिया निवासी लईक अहमद ने अपनी बेटी अरमाना की शादी चार साल पहले सैदनगली के गांव गलुसआ निवासी सददाम के साथ की थी। उस पर दो वर्ष का एक बेटा भी है। शनिवार को दोपहर के समय संदिग्ध परिस्थिति में अरमाना की मौत हो गई थी। गले पर निशान होने से मायके वालों ने हत्या की आशंका जताते हुए शव का पोस्टमार्टम कराया। मायके वालों का आरोप है कि आरोपित दहेज के लिए विवाहिता को परेशान करते थे। पोस्टमार्टम में हत्या की पुष्टि हुई है। पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर पति सददाम, सास जरीना, जेठ मंसूर, देवर इशरत अली, देवरानी गुलिस्ता, जेठानी नगीना के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। सीओ श्रेष्ठा ठाकुर ने गलसुआ पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की। थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम में अरमाना की हत्या किए जाने की पुष्टि होने पर पिता की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

उधार के पैसों को लेकर मारपीट, दो बहनों समेत तीन घायल : गजरौला के गांव पपसरा खादर में उधार के पैसों को लेकर विवाद हो गया। कहासुनी के बाद एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर लाठी-डंडों से मारपीट करनी शुरू कर दी। जिसमें दो बहनों समेत तीन लोग घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया। गांव निवासी दिलीप व रिफाकत के बीच उधार के 25 हजार रुपये को लेकर कहासुनी हो गई। आरोप है कि रिफाकत ने अपने साथियों के साथ दिलीप, सुमन व शीतल को लाठी-डंडों से पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान काफी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। बाद में पीड़ित पक्ष के लोग घायलावस्था में थाने पहुंच गए। उन्होंने पुलिस को घटना के बारे में अवगत कराते हुए तहरीर दे दी। पुलिस ने जांच कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी